सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अमेरिका से लौटे 21 भारतीय कोरोना पॉजिटिव, 19 मई को लौटे थे 73 लोग

जांच रिपोर्ट में 21 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सभी लोगों अपने-अपने गृह जिला भेजा जा रहा है। वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अस्पतालों में दाखिल कराया जा रहा है।

Abhishek Lohia
  • May 23 2020 9:31PM

अमेरिका से डिपोर्ट होकर भारत लौटे हरियाणा के 79 लाेगों में से 21 को कोरोना संक्रमित पाया गया है। अमेरिका में अवैध रूप से रह रहे 167 भारतीयों को डिपाेर्ट किया गया था। ये लोग विशेष विमान से 19 मई को अमृतसर पहुंचे थे और इनमें हरियाणा के ये लाेग भी शामिल थे। अमृतसर से हरियाणा के लोगों को पंचकूला भेजा गया था। यहां उनको क्‍वारंटाइन किया गया था।

अमृतसर से पंचकूला आने के बाद उनके नमूने कोरोना टेस्‍ट के लिए भेजा गया था। शनिवार को आई रिपोर्ट में 21 लाेगों को कोरोना पाॅजिटिव पाया गया। पंचकूला के सेक्टर स्थित नागरिक अस्पताल की सीएमओ डॉ. जसजीत कौर ने की पुष्टि। ये लाेग ह‍रियाणा के अलग-अलग जिले के रहने वाले हैं। अब इन लोगों को पंचकूला से उनके गृह जिला में भेजा जाएगा। संबंधित जिलों के अस्पतालों में ही उनका इलाज किया जाएगा। ये लोग अमेरिका में गैर कानूनी ढंग से रह रहे थे।

अमृतसर से पंचकूला लाए जाने के बाद इन लोगों को पंचकूला के विभिन्न धर्मशाला व होटल में क्वारंटरइन किया गया। इन सभी के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए थे। इनकी रिपोर्ट आने पर यह खुलासा हुआ। अभी कई अन्‍य लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। आशंका जताई जा रही है कि अभी यह आंकड़ा बढ़ सकता है। 

स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इनके संबंधित गृह जिलों के अस्पताल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके तहत 16 मरीजों को अंबाला के मौलाना मेडिकल कॉलेज, दो को रोहतक व तीन को कैथल शिफ्ट किया जा रहा है ।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार