सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केजरीवाल सरकार के विज्ञापन में सिक्किम को बताया गया अलग देश , बीजेपी ने की तीखी निंदा

दिल्ली सरकार के विज्ञापन में सिक्किम को अलग देश बताने के बाद अब इस मुद्दे पर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है

Namit Tyagi
  • May 23 2020 4:47PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री हर बार कुछ नया करने के चक्कर मे विवादों में फंस जाते है इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है आज देश का बच्चा बच्चा जनता है कि सिक्किम भारत का अभिन्न हिस्सा है लेकिन दूसरों की डिग्री पर सवाल उठाने वाले राजधानी दिल्ली के सीएम साहब अरविंद केजरीवाल को यह पता नहीं है कि सिक्किम भारत का अभिन्न हिस्सा है।

 

दरअसल,आज के लगभग सभी अखबरों में केजरीवाल सरकार द्वारा सिविल डिफेंस कोर में स्वयंसेवक के तौर पर भर्ती के लिए एक विज्ञापन दिया गया है। इसमें पात्रता के तौर लिखा  गया है कि भारत का नागरिक हो या भूटान, नेपाल या सिक्किम की प्रजा हो तथा दिल्ली का निवासी हो। इसका साफ मतलब ये है कि दिल्ली सरकार भूटान और नेपाल की तरह सिक्किम को भी देश का हिस्सा नहीं बल्कि अलग देश मानती अब सवाल ये की ये सब करके दिल्ली सरकार क्या साबित करना चाहते है

 

इस विज्ञापन के जारी होने के बाद विवाद तो होना ही था आपको बता दे कि इस विज्ञापन मे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फोटो भी छपी है। दिल्ली सरकार के इस विज्ञापन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इसकी तीखी निंदा की है साथ ही कई सवाल भी उठाए है


गौरतलब है कि साल 1975 में भारत का अंग बना सिक्किम, उत्तराखंड, झारखंड और छत्तीसगढ़ के गठन से पहले देश का सबसे नया राज्य हुआ करता था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार