सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

डिमांड में आई तेजी से ऐमजॉन 50 हजार लोगों को नौकरी देगा

ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन ने 50 हजार लोगों को नौकरी देने का फैसला किया है। लॉकडाउन के कारण ऑनलाइन डिमांड काफी बढ़ी है और बढ़ी डिमांड को समय पर पूरा करने के लिए उसे तत्काल लोगों की सख्त जरूरत है। नए लोगों को डिलिवरी नेटवर्क में शामिल किया जाएगा।

Abhishek Lohia
  • May 23 2020 2:51AM

कोरोना के कारण एक तरफ पूरे देश में बेरोजगारी का माहौल है। लोगों की नौकरियां जा रही हैं। ऐसे में ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन ने 50 हजार लोगों को नौकरी देने का फैसला किया है। लॉकडाउन के कारण ऑनलाइन डिमांड काफी बढ़ी है और बढ़ी डिमांड को समय पर पूरा करने के लिए उसे तत्काल लोगों की सख्त जरूरत है। नए लोगों को डिलिवरी नेटवर्क में शामिल किया जाएगा।

सभी जोन में ई-कॉमर्स को मिली छूट
पूरे देश में 18 मई से लॉकडाउन चार लागू है जो 31 मई तक जारी रहेगा। लॉकडाउन के चौथे चरण में ई-कॉमर्स को ग्रीन, ऑरेंज और रेड, तीनों जोन में जरूरी और गैर-जरूरी, दोनों सामानों की डिलिवरी की इजाजत मिल गई है। इसके अलावा वे इलेक्ट्रॉनिक्स सामान की भी डिलिवरी कर सकते हैं। ऐसे में डिमांड में अचानक जबर्दस्त तेजी आई है।

सभी वर्कर्स को बराबर सुविधाएं
कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि नए और टेंपरेरी वर्कर्स को भी उसी तरह की सुविधाएं मिलती रहेंगी जो वर्तमान में कोरोना के कारण उसके पुराने कर्मचारियों को मिल रही हैं। सभी कर्मचारियों के लिए नियम भी बराबर होंगे। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग हर किसी के लिए अनिवार्य है।

ऐमजॉन फूड के जरिए खाना भी ऑर्डर
हाल ही में ऐमजॉन ने ऐमजॉन फूड के जरिए ऑनलाइन फूड डिलिवरी कारोबार में कदम रखा है। इसकी शुरुआत बेंगलुरू शहर से की गई है। कंपनी अपने कंज्यूमर से 'फ्री ऐंड कॉन्टैक्टलेस डिलिवरी, हाइजीन सर्टिफाइड रेस्ट्रॉन्ट्स' का वादा कर रही है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार