सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सहारनपुर में कुख्यात गौ हत्यारा विरासत हुआ ढेर.. प्रार्थना कीजिए जांबाज़ सिपाही वतन पंवार के लिए जिसने सीने पर झेले हैं चाकू के घाव

शेर की तरह लड़ी है सहारनपुर पुलिस जिसके साहस की तारीफ़ हो रही है हर तरफ.

राहुल पाण्डेय
  • May 21 2020 9:27PM

यदि सेनापति कुशल हो तो सेना अपने आप ही जांबाजी से युद्ध लडती है. आतंक , अपराध , मजहबी उन्माद के साथ अब कोरोना नाम की अदृश्य आफत से भी लडती सहारनपुर पुलिस ने एक बार फिर से अपने योग्य SSP दिनेश कुमार पी के नेतृत्व में किया है वीरता का वो काम जिसने उत्तर प्रदेश पुलिस की गौरवगाथा में जोड़ दिया है एक नया अध्याय. ध्यान देने योग्य है कि अपने कार्यों से बाकी जिलों के लिए आदर्श बन चुके सहारनपुर पुलिस के प्रमुख दिनेश कुमार पी के नेतृत्व में गौ तस्करों और गौ हत्यारों के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ चुकी सहारनपुर पुलिस के एक वीर वतन पंवार के लिए हर कोई कर रहा है प्रार्थना.

सहारनपुर पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार देहात कोतवाली पुलिस की बदमाशों के साथ एक बड़ी मुठभेड़ हुई है जिसमे गौ हत्यारों की तरफ से प्राणघातक हमला बोल दिए जाने के चलते पुलिस को कोई भी अन्य विकल्प ने बचने के बाद आत्मरक्षा में गोली तक चलानी पड़ गई . पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ  की गई फायरिंग में एक कुख्यात अपराधी मौके पर ही ढेर हो गया.. पुलिस से खुद को हरता और घिरता देख कर आख़िरकार अपराधियों के हौसले पस्त हो गये और वो भागने लगे जिनकी संख्या 3 बताई जा रही है. इस मामले में मृत अपराधी ने खुद को पुलिस की गिरफ्त से छुडाने और भागने की हर संभव कोशिश करते पुलिस कांस्टेबल वतन पंवार पर ताबड़तोड़ चाकुओं के हमले किये थे. अपराधी ने सिपाही वतन पंवार के पेट व पीट पर चाकुओं से वार किये और इसी के चलते पुलिस को गोली चलानी पड़ी थी.

आख़िरकार सिपाही गम्भीर रूप से घायल सिपाही को पहले स्थानीय मेडिग्राम अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ से अब डॉक्टरों की टीम ने बेहतर स्वास्थ्य के लिए सिपाही को हायर सेंटर रेफर कर दिया है, रात में सिपाही के जीवन को ध्यान में रखते हुए उच्चाधिकारी कांस्टेबल की देखरेख में व्यस्त रहे और आज दोपहर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. एव एसपी सिटी विनीत भटनागर ने पुलिस लाइन सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उक्त घटना का अनावरण किया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस घटना एक अन्य फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के हर संभव प्रयास हो रहे हैं और जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा. पुलिस के अनुसार मृतक बदमाश का नाम विरासत उर्फ मालूल पुत्र यामीन निवासी घानाखण्डी थाना देहात कोतवाली है, पुलिस ने इनके कब्जे से एक अवैध तमंचा, 4 खोखा कारतूस, 4 जिंदा कारतूस, एक छुरी, एक कुंतल गौमांस, एक खाल, अवशेष, काटने के उपकरण, कुल्हाड़ी, 2 छुरे सहित एक जिंदा बछड़ा भी बरामद किया है।

इस मामले में अब तक मिली जानकारी के अनुसार सिपाही की हालत गम्भीर है, डॉक्टरों की टीम सिपाही का उपचार कर रही हैं. देश समाज के लिए अपने जीवन को दांव पर लगाने वाले वतन पंवार जैसे वीरों के लिए देश और प्रदेश में प्रार्थनाओं का दौर चल रहा है. सुदर्शन न्यूज़ भी घायल कांस्टेबल वतन पवार के जल्द स्वास्थ्य व् शीघ्रता से वापस ड्यूटी पर लौटने की प्रार्थना करता है. इसी के साथ मुठभेड़ में बदमाश को जांबाजी से ढेर करने के दौरान गम्भीर रूप से घायल हुए सिपाही के लिए पुलिस अधिकारी से लेकर सभी ने जल्द स्वस्थ होने की दुआएं मांगी है, हमारे माध्यम से लोगों से घायल सिपाही के लिये दुआ मांगने की अपील है, जांबाज सिपाही ने अपनी जान पर खेलकर टीम के साथ एक बदमाश को ढेर किया है, ऐसे में घायल सिपाही को आप सभी की दुआओं की जरूरत है, घायल सिपाही वतन पँवार के लिए कामना करें की वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार