सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

वाहनों पर FASTAG आवश्यक करने की समय सीमा बढ़ाई, दिया इतने दिनों का और समय

इस समय टोल प्लाजा पर फास्टैग पेमेंट की हिस्सेदारी 75-78 फीसदी के बीच है. सरकार की कोशिश 15 फरवरी तक इसे 100 फीसदी करने की है ताकि सभी वाहन चालक फ़ास्ट टैग लगवा सकें

Gaurav Mishra
  • Jan 2 2021 1:04PM
पूरे भारत के सभी टोल प्लाजा पर फ़ास्ट टैग को वैसे तो अनिवार्य ही रखा गया है लेकिन सरकार ने फास्टैग (FASTag) को अनिवार्य करने की डेडलाइन को 15 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. पहले ये डेडलाइन 31 दिसंबर थी. ताकि आप अपने वाहनों में समय से पहले फ़ास्ट टैग लगवा पाये, आप को बता दे की सड़क परिवहन मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क पर टोल शुल्क के फास्टैग के माध्यम से 100 फीसदी कलेक्शन के लिए समय सीमा को 15 फरवरी तक आगे बढ़ा दिया है. एनएचएआई ने पहले 1 जनवरी 2021 से पूरी तरह से फास्टैग के माध्यम से ही टोल चार्ज लेने का ऐलान किया था. फास्टैग की डेडलाइन को इसलिए आगे बढ़ाया गया है क्योंकि बहुत से लोग अभी भी राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल भुगतान के लिए कैश का उपयोग करते हैं. इस समय टोल प्लाजा पर फास्टैग पेमेंट की हिस्सेदारी 75-78 फीसदी के बीच है. मतलब 22 फीसदी लोग अभी भी कैश का इस्तेमाल कर रहे हैं. सड़क परिवहन मंत्रालय NHAI के साथ मिलकर जल्द ही भारत के सभी टोल प्लाजा को GPS के साथ जोड़ने वाला है इससे आप को ऑनलाइन भुगतान में और भी आसानी मिलेगी। अगर बीते साल पर गौर करें तो फ़ास्ट टैग का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ी भी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार