सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Breaking - सुदर्शन की खबर पर मुहर.. बिहार के गृह सचिव पद से हटाये गये विवादित IAS आमिर सुब्हानी

मुंगेर मामले से ले कर कई अन्य विवादों में आया था नाम.

Rahul Pandey
  • Jan 1 2021 9:06PM

सुदर्शन न्यूज़ ने जिस संभावना को को बहुत पहले ही जता दिया था आखिरकार उस पर मुहर लग ही गई है और बिहार में आये दिन चर्चा के साथ विवादों से जुड़े रहने वाले गृह सचिव आमिर सुब्हानी को बिहार शासन ने हटा दिया है.. इसकी सम्भावना बहुत पहले से जताई जा रही थी जो आखिरकार अमल में ला ही दी गई है.

इस मामले में आदेश आते ही राजनैतिक बयानबाजी शुरू हो गई है और राष्ट्रीय जनता दल ने इस फेरबदल पर आपत्ति जता दी है. इस बयान में RJD ने प्रधानमन्त्री और भाजपा तक को घेरे में लिया है और सीधे सीधे IAS आमिर सुभानी को हटाने का कदम भारतीय जनता पार्टी को उपहार देने जैसा बता डाला..

यहाँ ये ध्यान रखने योग्य है कि कल देर रात बिहार में आईएएस अफसरों का तबादला किया गया, जिनमें गृह सचिव आमिर सुबहानी भी है. आमिर सुबहानी को गृह सचिव पद से सटा दिया गया है. बिहार में नए गृह सचिव के रूप में के सेंथिल कुमार को नियुक्त किया गया है. आमिर सुबहानी पर बीते दिनों बीजेपी नेताओं ने निशाना साधा था.

बिहार की राज्य सरकार ने गत गुरुवार की देर रात 13 जिलों के एसपी समेत 38 आइपीएस अधिकारियों का भी तबादला कर दिया. पोस्टिंग की प्रतीक्षा में रही लिपि सिंह को सहरसा का एसपी बनाया गया है, जबकि फुलवारीशरीफ के एसडीपीओ संजय भारती शिवहर के नये एसपी होंगे. 

योजना पर्षद की परामर्श शोभा अहोतकर को डीजी होमगार्ड, निर्मल आजाद को एडीजी रेल,रवींद्रन शंकरण को एडीजी एटीएस, अमित कुमार जैन को एडीजी मानवाधिकार बनाया गया है. इसी के साथ साल के अंतिम दिन सरकार ने ताबड़तोड़ प्रशासनिक फेरबदल किया है. 

राज्य सरकार ने करीब दो दर्जन आइएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. पटना समेत 12 जिलों में नये डीएम तैनात किये गये हैं. मुजफ्फरपुर के डीएम चंद्रशेखर सिंह अब पटना के नये डीएम होंगे. वहीं, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार की अन्य विभागों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है.

देखिये सुदर्शन न्यूज़ द्वारा नवम्बर 2020 को ही जताई गई थी इसकी संभावना जो अब सच साबित हुई .. 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार