सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इस्लामिक कट्टरपंथी द्वारा ज्ञानवापी सर्वे का आदेश देने वाले जज को मिली धमकी, NIA कोर्ट ने मांगी सुरक्षा

वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में सर्वे करने का आदेश देने वाले जज रवि कुमार दिवाकर को धमकी मिल रही है.

Deepika Gupta
  • Jun 22 2024 12:05PM

वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में सर्वे करने का आदेश देने वाले जज रवि कुमार दिवाकर को धमकी मिल रही है. बताया जा रहा है कि धमकी इस्लामिक आजाद मूवमेंट नामक संस्‍था की ओर से दी गई है. यह बात राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कोर्ट के स्पेशल जज विवेकानंद शरण त्रिपाठी ने रजिस्ट्रार जनरल प्रयागराज हाई कोर्ट को पत्र में लिखी है. जज की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने की मांग भी की गई है.

ज्ञानवापी सर्वे करने का आदेश देने वाले जज रवि कुमार दिवाकर को मिली धमकी 

NIA कोर्ट के स्पेशल जज विवेकानंद शरण त्रिपाठी का कहना है कि जस्टिस दिवाकर को मिली सुरक्षा अपर्याप्त है और इसे बढ़ाने की जरूरत है. बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में अदनान खान नाम के शख्स के खिलाफ जज रवि दिवाकर को धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि इस्लामिक कट्टरपंथी द्वारा जज रवि कुमार दिवाकर की हत्या की साजिश रच रहे हैं.   

धमकी के बाद NIA कोर्ट ने मांगी सुरक्षा 

प्रयागराज हाई कोर्ट को लिखे पत्र में जस्टिस त्रिपाठी ने कहा कि यह बेहद संवेदनशील मुद्दा है. अगर अदनान की गतिविधियों पर रोक ना लगाई गई तो कोई बड़ी घटना हो सकती है. बता दें कि जज दिवाकर वर्तमान में बरेली में अजिशनल सेशन जज के पोस्ट पर हैं. 

ज्ञानवापी फैसले के बाद प्रयागराज हाई कोर्ट ने सुरक्षा देने का आदेश दिया था. फैसला देने वाले जज दिवाकर ने भी यूपी के चीफ सेक्रेटरी को सुरक्षा बढ़ाने को लेकर पत्र लिखा था, उन्होंने अपने पत्र में कहाकि वर्तमान में जो सुरक्षा मिली है, वह अपर्याप्त है. स्पष्ट है कि इस्लामिक कट्टरपंथी अल्पसंख्यक समुदाय का ब्रेन वॉश करने में लगे हैं. वे मुझे काफिर बताते हैं और चाहते हैं कि कोई मेरी हत्या कर दे. इसलिए मुझे और मेरे परिवार को पर्याप्त सुरक्षा की जरूरत है. 

 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार