सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

NEET UG Result : नीट परीक्षा पर 8 जुलाई को होगा अहम फैसला, छात्रों का प्रोटेस्ट जारी

नीट की परीक्षा के रिजल्ट को लेकर विवाद अभी भी जारी है. अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में 8 जुलाई को सुनवाई होगी.

Deepika Gupta
  • Jun 14 2024 12:47PM

नीट की परीक्षा के रिजल्ट को लेकर विवाद अभी भी जारी है.अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में 8 जुलाई को सुनवाई होगी. नीट यूजी पेपर लीक को लेकर उम्मीदवार देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों की मांग है कि पेपर लीक की जांच सीबीआई को सौंपी जानी चाहिए.

नीट परीक्षा पर 8 जुलाई को होगा अहम फैसला

बता दें कि नीट रिजल्ट से पहले 1 जून को एक छात्रा ने दिल्ली हाईकोर्ट में पेपल लीक को लेकर याचिका दायर की थी, जिस पर अब  सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 8 जुलाई को होगी. इससे पहले, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने दिल्ली हाईकोर्ट समेत देश भर के विभिन्न उच्च न्यायालयों से नीट यूजी 2024 परीक्षा से संबंधित कई मामलों को सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने का आग्रह किया है.

यहां जानिए पूरा मामला

दरअसल, 5 मई को देशभर में नीट यूजी 2024 परीक्षा हुई थी. जिसका रिजल्ट 4 जून को आया था. जब रिजल्ट आया तो देशभर में हंगामा शुरु हो गया. छात्रों ने आरोप लगाया कि परीक्षा में धांधली हुई है. ऐसे में काउंसलिंग पर रोक लगाई जाए और दोबारा पेपर हो. वजह 67 बच्चों को जहां 720 में 720 नंबर मिले थे, वहीं इससे भी ज्यादा 1563 बच्चों को ग्रेस मार्किंग दी गई थी. 

इसके अलावा एनटीए ने  इन छात्रों को दूसरा ऑप्शन भी दिया है जिसके अनुसार वो बिना ग्रेस मार्क्स की मार्कशीट के साथ नीट यूजी की काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं.

मामला तब पकड़ गया जब देश के विभिन्न कोनों से छात्र राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर इकठ्ठा हुए और एनटीए के खिलाफ प्रोटेस्ट शुरू किया. उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में माता-पिता अपने बच्चों के लिए न्याय की मांग करते हुए भीषण गर्मी में बैठे हैं.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार