सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Kuwait Fire : कुवैत से 45 भारतीयों का शव लेकर कोच्चि पहुंचा एयरफोर्स का विमान

भारतीय वायुसेना का विशेष विमान कुवैत से 45 भारतीयों का शव लेकर कोच्चि पहुंच चुका है

Sumant Kashyap
  • Jun 14 2024 11:40AM

भारतीय वायुसेना का विशेष विमान कुवैत से 45 भारतीयों का शव लेकर कोच्चि पहुंच चुका है. दरअसल, दो दिन पहले कुवैत के मंगाफ शहर में बहुमंजिला में लगी भीषण आग में मारे गए 45 भारतीय नागरिकों को लेकर वायुसेना के एक विशेष विमान कुवैत से भारत के लिए उड़ान भरी थी. 

जानकारी के लिए बता दें कि विदेश मंत्रालय में विदेश राज्य मंत्री का पदभार संभालने के तुरंत बाद कुवैत जाने वाले गोंडा के सांसद कीर्ति वर्धन सिंह भी इसी विमान से वापस लौटे हैं. बता दें कि जान गंवाने वाले भारतीयों के शवों को देश लाने के लिए भारतीय वायुसेना का सी-130जे सुपर हरक्यूलिस विमान रवाना हुआ था, जो कोच्चि में लैंड हो चुका है. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन खुद कोच्चि इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे हैं. यहां कुछ शवों को उतारकर प्लेन शाम 4 बजे के आसपास दिल्ली पहुंचेगा.

कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने कहा कि कुवैत में आग की घटना में 45 भारतीय पीड़ितों के पार्थिव शरीर को लेकर एक विशेष भारतीय वायुसेना का विमान कोच्चि के लिए रवाना हुआ. राज्य मंत्री @KVSinghMPGonda, जिन्होंने कुवैती अधिकारियों के साथ समन्वय करके शीघ्र वापसी सुनिश्चित की, वो भी इसी विमान में सवार हैं." सामने आए विजुअल्स में दिखाया गया कि कोचीन हवाई अड्डे पर एम्बुलेंस स्टैंडबाय पर हैं, जहां विमान उतरेगा.

जानकारी के अनुसार, कुवैत अग्निकांड में मारे गए लोगों में से सबसे ज्यादा लोग (23) केरल के नागरिक हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु (7) है. इसके अलावा 3-3 नागरिक उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश के भी मारे गए हैं. ओडिशा के भी दो लोग इस अग्निकांड की वजह से मौत के मुंह में समा गए. इसके अलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक, बिहार, झारखंड, बंगाल, पंजाब और हरियाणा के भी एक-एक नागरिक की मौत हुई है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार