सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लोकसभा चुनाव में बीजेपी का खुला खाता, सूरत में निर्विरोध जीता BJP उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव में बीजेपी का खाता खुल चुका है। दरअसल, सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के कैंडिडेट का नामांकन रद्द होने के बाद बाकी बचे आठ उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए। जिसके बाद भाजपा की निर्विरोध जीत हो गई।

Ankur Pratap
  • Apr 22 2024 5:29PM
लोकसभा चुनाव में बीजेपी का खाता खुल चुका है। दरअसल, सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के कैंडिडेट का नामांकन रद्द होने के बाद बाकी बचे आठ उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए। जिसके बाद भाजपा की निर्विरोध जीत हो गई। सनद रहे कि सूरत लोकसभा सीट से मुकेश दलाल भाजपा के उम्मीदवार हैं। इस लोकसभा सीट से कांग्रेस के कैंडिडेट निलेश कुम्भानी चुनाव अधिकारी के समक्ष अपने 3 में से 1 भी प्रस्तावक को मौजूद नहीं रख पाए थे। जिसके बाद चुनाव अधिकारी ने निलेश कुम्भानी का नामांकन फॉर्म रद्द कर दिया था। भाजपा ने कांग्रेस के कैंडिडेट निलेश कुम्भानी के फॉर्म में उनके 3 प्रस्तावकों के हस्ताक्षर को लेकर सवाल खड़े किए थे।

जांच के बगैर फॉर्म रद्द करना गलत  

कांग्रेस पार्टी ने निलेश कुम्भानी का नामांकन खारिज करने का आरोप सरकार के मत्थे मढ़ दिया है। पार्टी ने कहा कि सरकार की धमकी से सभी डरे हुए हैं। कांग्रेस के नेता और एडवोकेट बाबू मांगुकीया ने कहा हमारे तीनों प्रस्तावकों का अपहरण हुआ है, चुनाव अधिकारी को अभी फॉर्म पर हस्ताक्षर हुए हैं या नहीं, इसकी नहीं बल्कि अपहरण की जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हस्ताक्षर टैली किए बगैर फॉर्म रद्द करना गलत है, प्रस्तावकों के हस्ताक्षर सही हैं या गलत उसकी जांच के बगैर फॉर्म रद्द करना गलत है।

जयराम रमेश ने इसे मैच फिक्सिंग करार दिया है 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इसे मैच फिक्सिंग करार दिया है। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि लोकतंत्र खतरे में है। आप कालक्रम समझिए। सूरत के जिला चुनाव अधिकारी ने सूरत लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार नीलेश कुम्भानी का नामांकन 3 प्रस्तावकों के हस्ताक्षर के सत्यापन में विसंगतियों की वजह से खारिज कर दिया। समान आधार पर, अधिकारियों ने सूरत से कांग्रेस के स्थानापन्न उम्मीदवार सुरेश पडसाला के नामांकन को खारिज कर दिया। कांग्रेस पार्टी बिना उम्मीदवार के रह गई है। बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल को छोड़कर बाकी सभी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। 7 मई 2024 को मतदान से लगभग दो सप्ताह पहले 22 अप्रैल, 2024 को सूरत लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार