सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Aaj Ka Rashifal: वृष राशि वालो के काम में हो सकती है बृद्धि, जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि वालों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान गणेश की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Shraddha Mishra
  • Apr 17 2024 8:35AM

 

17 अप्रैल को बुधवार है. बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित होता है. गणेश जी को बुद्धि का प्रतीक माना जाता है.  ऐसे में आज के दिन उनकी पूजा-अर्चना करने वालों की सभी पीड़ा भगवान हर लेते हैं. जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान गणेश की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष (Aries)- महत्वपूर्ण कार्यों को समय रहते पूरा करने का प्रयास करें. काम को बाद के लिए न टालें. आर्थिक मामलों में सावधानी के साथ काम करें. धैर्य से काम लें. परिवार और मित्रों का सहयोग मिलता रहेगा. परिवार के बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त होगा. सभी कामों उत्साहित महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में काम के प्रती सजक रहें. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. शिक्षा से जुड़े कामों में सफलता मिलेगी.

वृष (Taurus)- काम में वृद्धि होने को कारण व्यस्त रहेंगे. मन परेशान हो सकता है. शान्त रहकर और लगन से काम करें. लाभ के आसार है. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आर्थिक मामलों में सोच-समझकर काम करें. खर्च पर नियंत्रण रखें. धैर्य पूर्वक काम करें. शिक्षा से जुड़े मामलों पर ध्यान दें. घर परिवार में सम्मान और महत्व बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में प्रभाव अच्छा रहेगा. निवेश पर ध्यान दें.

मिथुन (Gemini)- आर्थिक मामलों पर ध्यान दें. बजत पर ध्यान दें. परिजनों का सहयोग मिलता रहेगा. आवश्यक कामों पर ध्यान दें. काम को बाद के लिए न टालें. दौनिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे. समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. महनत और लगन के साथ काम करें. उधार लेन-देन से बचें. कार्यक्षेत्र में सभी को साथ लेकर चलें. जिम्मोदारियों को निभाएं.

कर्क (Cancer)- दौनिक जीवन में कष्ट आ सकते हैं. सोच को सकारात्मक रखें. आत्मविश्वास और लगन के साथ आगे बढ़े. कारोबार में वृद्धि होने के आसार हैं. नौकरी में बड़े अफसरों और अनुभवी लोगों का साथ मिलेगा. स्वास्थ्य पर विषेश ध्यान दें. धन लाभ होगा. आय में वृद्धि होगी. निवेश के लिए समय बिलकुल अनुकूल है. कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. मन लगाकर काम करें.

सिंह (Leo)-  सामाजिक प्रयासों में गति मिलेगी. धर्म और समाज कल्याण के कामों पर जोर दें. महत्तवपूर्ण कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा करने का प्रयास करें. लापरवाही के चलते काम बिगड़ सकते हैं. परिवार के लोगों के बीच रिश्तों में मजबूती आएगी. निजी मामले पक्ष में रहेंगे. निति नियमों का पालन करें. धैर्य से काम लें. रक्त संबंधों में मजबूती आएगी. सकारात्मकता रखें.

कन्या (Virgo)- परिवार के लोगों से मेलजोल बनाकर रखें. परिवार में मतभेद और कहासुनी हो सकती हैं. वाद विवाद से बचें. क्रोध में आकर कुछ न बोलें. दूसरों को राय देने से बचें. जमीन से जुड़े मामलों में जल्दबाजी न दिखाएं. सोच-समझकर निवेश करें. कार्यक्षेत्र में सुधार आएगा. संभलकर काम करें. लापरवाही न करें. लापरवाही के चलते काम बिगड़ सकता है. बड़ों से बहस न करें.

तुला (Libra)-  आपका आज का दिन हर तरह से अच्छा रहेगा. परिवार में चल रही समस्याएं हल होंगी. वाणी और व्यवहार में सौम्यता रखें. क्रोध में आकर फैसले लेने से बचें. सभी आपसे प्रभावित रहेंगे. कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन अच्छा रहेगा. सभी क्षेत्रों में मान सम्मान मिलेगा. धैर्य के साथ काम करें, सफलता अवश्य मिलेगी. सोच में सकारात्मकता रखें. धन लाभ होने के अच्छे आसार हैं.

वृश्चिक (Scorpio)-  दौनिक जीवन में कष्ट आ सकते हैं. मन परेशान रह सकता है. मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें. परिवार की ओर से दुख मिल रहते हैं. परिवार में प्रेम बढ़ाने का प्रयास करें. निवेश में सफलता मिलेगी. नया कारोबार शुरू करने के लिए समय बिलकूल अनुकूल है. क्रोध न करें. वाणी में सौम्यता रखें. वाद विवाद से दूर रहें. दूसरों के मामलों में बोलने से बचें.   

धनु (Sagittarius)- महत्वपूर्ण कार्यों को समय रहते पूरा करने का प्रयास करें. काम को बाद के लिए न टालें. व्यापार के विस्तार के लिए समय अच्छा है. भूमी से जुड़े निवेश सफल होंगे. कार्यक्षेत्र में गति धीमी हो सकती है. निस्वर्थ सभी का सहयोग और सेवा करें. सभी का सम्मान करें. सहजता और सकारात्मकता के साथ काम करें. परिवार के बड़ों का सहयोग मिलेगा.

मकर (Capricorn)- सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. साथ ही कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और बड़े अफसरों का सहयोग प्राप्त होगा. सभी आपके कार्यों से प्रभावित रहेंगे. किसी अपने की बात से मानसिक कष्ट हो सकता है. कहासुनी से बचें. परिवार में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. घर के बड़ों की सलाह मानें. आर्थिक मामलों में कष्ट आ सकता है. निवेश करने से बचें.

कुंभ (Aquarius)-  दूसरों के मामलों से दूर रहें. दूसरों को राय देने से बचें. किसी के मामले में बेवजह ना उलझे. जिम्मेदारियों को निभाएं. भावनात्मक होकर फैसले न लें. आर्थिक मामलों में सावधानी के साथ काम करें. खर्च बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में गति धीमी हो सकती है. धैर्य के साथ काम करें, सफलता अवश्य मिलेगी. परिवार में चल रही समस्याएं हल होंगी. 

मीन (Pisces)-  धर्म और समाजकल्याण के कामों पर जोर दें. सक्रियता के साथ काम करें. साथ ही कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और बड़े अफसरों का सहयोग प्राप्त होगा. महत्तवपूर्ण कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा करने का प्रयास करें. लापरवाही के चलते काम बिगड़ सकते हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार