सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 12वीं लिस्ट, फिरोजाबाद से विश्वदीप सिंह और देवरिया से शशांक मणि को बनाया उम्मीदवार

बीजेपी ने आज यानी मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की 12वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 4 राज्यों की 7 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है।

Ankur Pratap
  • Apr 16 2024 8:24PM
बीजेपी ने आज यानी मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की 12वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 4 राज्यों की 7 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह और देवरिया से श्री शशांक मणि त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया गया है।  

महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश और बंगाल वो राज्य है, जहां भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों का लिस्ट जारी किया है। बीजेपी ने कोलकाता की चर्चित डायमंड हार्बर सीट के लिए भी उम्मीदवार तय कर दिया है। इस सीट से भाजपा ने अभिजीत दास को मैदान में उतारा है। सनद रहे कि इस सीट से टीएमसी नेता और बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, केंद्र सरकार में मंत्री सोमप्रकाश की पत्नी अनिता सोमप्रकाश को होशियापुर से टिकट मिला है। 

महाराष्ट्र की सतारा सीट से छत्रपति उदयनराजे भोंसले को टिकट दिया गया है। जो छात्रपति शिवाजी महाराज की 13वीं पीढ़ी से आते हैं। सतारा से बीजेपी प्रत्याशी बनाए गए उदयनराजे भोंसले लंबे समय से क्षेत्र की राजनीति में सक्रिय है। वह फिलहाल राज्यसभा सदस्य भी है। महाराष्ट्र की सिर्फ एक सीट के लिए ही उम्मीदवार के नाम का एलान हुआ है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार