सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

एक देश में दो विधान, दो प्रधान व दो निशान नहीं चलेगा: गृहमंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू के पलौरा में पहुंचकर एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए गोलीबारी, आतंकवाद, धारा-370 सहित कई अन्य मुद्दों पर बात की. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान व दो निशान नहीं चलेगा.

Shraddha Mishra
  • Apr 16 2024 3:12PM


लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों से चल रही हैं. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू के पलौरा में पहुंचकर एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए गोलीबारी, आतंकवाद, धारा-370 सहित कई अन्य मुद्दों पर बात की. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान व दो निशान नहीं चलेगा. 

हमारा तिरंगा गगन छू रहा 

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि "श्यामा प्रसाद जी ने नारा दिया था, 'एक देश में दो विधान, दो प्रधान व दो निशान नहीं चलेगा'. आज जम्मू कश्मीर से धारा 370 समाप्त हो गई है. पूरे देश की तरह यहां भी आन-बान-शान के साथ हमारा तिरंगा गगन छू रहा है."

उन्होंने कहा कि "महबूबा जी कहती थीं कि अगर धारा-370 हटेगी तो तिरंगे को कोई कंधा देने वाला नहीं होगा. महबूबा जी, आप और मैं तो चले जाएंगे लेकिन तिरंगा तो अजर है, अमर है... हमेशा रहने वाला है."

गृहमंत्री ने कहा कि "फारूक अब्दुल्ला कहते थे कि मोदी जी 10 बार प्रधानमंत्री बन जाएं, लेकिन धारा-370 नहीं हटा सकते. 10 बार छोड़ो फारूक साहब... दूसरी बार में ही जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटा दी गई."

आतंकवाद गिन रहा अपनी अंतिम सांसे 

धारा-370 और आतंकवाद की बात करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि "प्रधानमंत्री मोदी के 10 सालों में जम्मू-कश्मीर को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है.  एक जमाना था, जब ऐसे जलसे की कल्पना ही नहीं कर सकते थे." उन्होंने आगे कहा कि "पथराव होता था, गोलीबारी होती थी, बम धमाके होते थे, पाकिस्तान से हड़ताल का ऐलान किया जाता था और धारा-370 का साया पूरे जम्मू-कश्मीर पर छाया था. आज धारा-370 समाप्त हो गई है, आतंकवाद अपनी अंतिम सांसे गिन रहा है और जो युवा पथराव कर रहे थे, उन युवाओं के हाथ में लैपटॉप है."

उन्होंने आगे कहा कि आज किसी की हिम्मत नहीं है पाकिस्तान का नारा लगाने की, आज यहां सिर्फ भारत माता की जय के लग रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में ये परिवर्तन हमारे नेता नरेन्द्र मोदी ने किया है. 

आपका प्यार मिलेगा, तो घाटी में कमल खिलेगा

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि "ये (एनसी-पीडीपी) अपप्रचार करते हैं कि भाजपा वाले घाटी पर कब्जा करना चाहते हैं. हम कब्जा करने वालों में से नहीं, दिल जीतने वालों में से हैं. जब आपका प्यार मिलेगा, तो घाटी में भी कमल खिल जाएगा."

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार