सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ईरान ने इजरायल पर दर्जनों मिसाइलों से किया हमला, अलर्ट पर इजरायली सेना

ईरान ने इजरायल पर 300 से ज्यादा अलग-अलग तरह के ड्रोन से हमला किया।

Priyanshi Nigam
  • Apr 14 2024 10:45AM

ईरान ने इजरायल पर 300 से ज्यादा अलग-अलग तरह के ड्रोन से हमला किया। दरअसल,  शनिवार देर रात को ईरान ने इजरायल पर  हमला करके पूरे इलाके में दहशत का महौल उत्पन्न कर दिया। अचानक आस पास के इलाकों में  सायरन बजने के बाद धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। लोगों में आफरा तफरी मच गई। 

100 ड्रोन को अमेरिका ने रोका

IDF के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि इजरायल पर ईरान से बैलिस्टिक मिसाइलों और ड्रोन से हमला किया गया। उन्होंने कहा, हवाई रक्षा प्रणालियों ने कुछ मिसाइलों को रोक दिया था। इज़राइल के कान टीवी समाचार ने बताया कि लॉन्च किए गए लगभग 400-500 में से लगभग 100 ड्रोन को अमेरिका, जॉर्डन और ब्रिटिश सेनाओं सहित सहयोगी देशों द्वारा इजराइल पहुंचने से पहले ही रोक दिया गया था।

लोगों को बंकरों में दी थी रहने की सलाह


इजरयली सुरक्षा बल IDFने बताया कि ईरान की तरफ से 200 से भी ज्यादा ड्रोन और मिसाइल दागे गए, जिनमें बैलिस्टिक मिसाइल और क्रूज मिसाइल भी शामिल हैं। आईडीएफ के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने लोगों को छिपने के लिए बंकरों में रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, "मैं आपको याद दिला दूं कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि धमकी कहां से दी जा रही है, लेकिन जब भी अलार्म बजे तो आपको बंकर में छिप जाना है और 10 मिनट से भी कम समय तक इंतजार करना है।"

कुछ देर बाद ही आईडीएफ होम फ्रंट कमांड ने कहा कि लोगों को अब सुरक्षित कमरों में जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब हमला खत्म हो चुका है। उन्होंने आगे बताया कि सभी शैक्षिक गतिविधियों और स्कूलों को बंद कर दिया गया है।
 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार