सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Chhattisgarh : बीजापुर मुठभेड़ में अब तक 13 नक्सलियों के शव हुए बरामद, सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक 13 नक्सलियों के शव बरामद हुए।

Priyanshi Nigam
  • Apr 3 2024 10:51AM

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक 13 नक्सलियों के शव बरामद हुए। आज सुबह जवानों की सर्चिंग के बाद 13 नक्सलियों के शव में से 11 शव पुरूष के है और 2 शव महिलाओं के है।

दरअसल, बीजापुर के गंगालूर क्षेत्र के कोरचोली के जंगल में सबसे बड़ा सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। जवानों ने पूरे इलाके को घेर रखा है।नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। जिसमें अब तक 13 नक्सलियों के शव मिले है। बता दें कि इससे पहले कल 2 अप्रैल को नक्सलियों के लड़ाकू दस्ता कंपनी नंबर दो के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली थी। मुठभेड़ के बाद मौके से 10 नक्सलियों के शव के साथ एक लाइट मशीन गन, बैरल ग्रेनेड लॉन्चर और भी कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था।

पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल में तलाशी अभियान अभी जारी है और मारे गए नक्सलियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है। बीजापुर के गंगालूर क्षेत्र में एक सप्ताह के भीतर सुरक्षा बल को यह दूसरी बड़ी सफलता मिली है। 27 मार्च को इसी क्षेत्र में सुरक्षा बल से मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए थे. यह क्षेत्र चार दशक से नक्सलियों के कब्जे में था।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के एलान के बाद नक्सलियों को सबक सिखाने के लिए इस ऑपरेशन को चलाया गया था। जिनमें अब तक 9 नक्सलियों को  सुरक्षाबलों द्वारा मारा गया है।

ग्रामीणों की हत्या के बाद चलाया ऑपरेशन

तीन ग्रामीणों की हत्या के बाद सुरक्षाबलों की टीम पोलमपल्ली, चिपुरभट्टी इलाके में तलाशी अभियान पर निकली थी। इसी दौरान सुरक्षाबलों की टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। बता दें कि बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है। यहां 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार