सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

MP : उज्जैन पुलिस ने गौ हत्या करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़...अमजद,असद,आरिफ समेत कई गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के उज्जैन में गौ वध और जहरीली शराब का कारोबार का पर्दाफाश हुआ है.

Deepika Gupta
  • Apr 2 2024 3:16PM

मध्यप्रदेश के उज्जैन में गौ वध और जहरीली शराब का कारोबार का पर्दाफाश हुआ है. यह मामला 3 मार्च का उज्जैन के थाना माकड़ोन के ग्राम झालरा के पास आगर हाइवे पर गौवंश अवशेष की सूचना प्राप्त होने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच में गौवंश के अवशेष बरामद किए है. पशु-चिकित्सक द्वारा परीक्षण में गौवंश अवशेष की पुष्टि हुई है. जिसमें गौ वध और उसके मांस का परिवहन करने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  

बता दें कि पुलिस ने 142/2024 धारा 429 भादवि. एवं 4, 6, 9 गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि ताजपुर, घोंसला और जीवाजीगंज थाना क्षेत्र के कुछ लोगों के पेशेवर रूप से इन मामलों में शामिल होने की जानकारी सामने आई है.

पुलिस ने बताया कि गौ-हत्या एवं तस्करी के अलावा जहरीली शराब के अवैध परिवहन में भी ये आरोपी लिप्त हैं. वहीं अलग अलग जगहों पर दबिश की कार्यवाही करते हुए माकड़ोन, घट्टिया एवं राघवी थाना क्षेत्र में दो-दो आरोपियों को कच्ची एवं जहरीली शराब का परिवहन करते हुए रंगेहाथों पकड़ा गया है.   

उक्त आरोपियों ने पूछताछ में गौ-हत्या और तस्करी में लिप्त होना भी स्वीकार किया है. आरोपियों के विरूद्ध 145/2024 धारा 34 (2), 49-ए आबकारी अधिनियम. 56/2024 धारा 34 (2) आबकारी अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किये गये हैं

आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड

1. अमजद निवासी-ग्राम ताजपुर, पंवासा उज्जैन के विरूद्ध मंदसौर, देवास, इन्दौर और उज्जैन जिले में अवैध एवं जहरीली शराब, गौवंश प्रतिषेध अधि. आर्म्स एक्ट, पशु क्रूरता अधि. आदि के एक दर्जन से अधिक अपराध दर्ज है.

2. अनस निवासी-ताजपुर, पंवासा उज्जैन के विरूद्ध उज्जैन जिले के थाना पंवासा, चिमनगंज, माकड़ोन एवं घट्टिया में अवैध एवं जहरीली शराब, गौवंश प्रतिषेध अधि., आर्म्स एक्ट, पशु क्रूरता अधि. एवं चोरी आदि के कुल 08 अपराध दर्ज है.

3. तबरेज निवासी-ताजपुर, पंवासा उज्जैन के विरूद्ध उज्जैन जिले के थाना पंवासा, चिमनगंज, घट्टिया में अवैध एवं जहरीली शराब, गौवंश प्रतिषेध अधि, पशु क्रूरता अधि., चोरी एवं मारपीट आदि के कुल 05 अपराध दर्ज है.

4. सोहेल निवासी-ताजपुर, पंवासा उज्जैन के विरूद्ध थाना घट्टिया पर अपराध क्र.42/2024 धारा 34 (2), 49-ए आबकारी अधि. का अपराध दर्ज है.

5. समद निवासी-लाम्बीखेड़ी थाना राघवी, उज्जैन के विरुद्ध थाना राघवी पर अपराध क्र. 56/2024 धारा 34 (2) आबकारी अधि. सहित गौवंश प्रतिषेध अधि, पशु क्रूरता अधि. के कुल 03 अपराध पंजीबद्ध है.

6. आरिफ निवासी-घोसला थाना राघवी, उज्जैन के विरूद्ध थाना राघवी पर जुआ एक्ट, गौवंश प्रतिषेध अधि.. पशु क्रूरता अधि. एवं जहरीली शराब के परिवहन के कुल 06 अपराध पंजीबद्ध है.

आरोपी अमजद और असद से गौ वंश तस्करी में प्रयुक्त स्विफ्ट कार जप्त की गई हैं. दोनों जिहादियों ने दिनांक 29.03.2024 को गौ-वंश की हत्या करना और ग्राम झलारा के आगर रोड किनारे स्थित खेतों और कुओं में अवशेष फेंकना स्वीकार किया है. जप्त स्विफ्ट कार की डिक्की में बहुत से स्थानों पर रक्त के निशान हैं जिनका परीक्षण कराया जा रहा हैं. इसी प्रकार आरोपी तबरेज और सोहेल को ग्राम गुनईजोड़ तराना-उज्जैन रोड पर जहरीली शराब के साथ रंगेहाथ पकड़ा गया है. आरोपी समद और आरिफ को लाम्बीखेड़ी फण्टा से महुए की कच्ची शराब के साथ रंगेहाथ पकड़ा है. 

बता दें कि जिहादियों ने पूछताछ में संगठित होकर गौ-वंश वध एवं परिवहन तथा जहरीली शराब की स्वीकार की है. जिहादियों ने गौ-वंश वध एंव परिहवन में शामिल अन्य व्यक्तियों की भी सक्रिय भूमिका होना बताया है. जिसके संबंध में पुलिस जिहादियों से पूछताछ करेगी. जिहादियों के अन्य ज़िलों और अन्य गौ-तस्कर गिरोहों से सम्पर्क तलाश किए जा रहे हैं. जिहादियों का पुलिस रिमाण्ड करके आपराधिक रिकार्ड और अन्य वित्तीय स्त्रोत पता चलने पर शीघ्र ही एन.एस.ए. की कार्यवाही की जाएगी.



सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार