सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अंधविश्वास में छिपा था मौलवी इदरीस का हैवानियत...इंसानियत अंगो से करता था झाड़फूंक, 3 गिरफ्तार किया

अफ्रीका के नाइजीरिया से बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

Priyanshi Nigam
  • Apr 2 2024 2:39PM
अफ्रीका के नाइजीरिया से बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, एक मौलवी और उसके दो साथियों को कटे हुए इंसानी अंग रखने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान, इन तीनों ने एक अन्य मौलवी का नाम लिया है, पुलिस उस फरार जिहादी मौलवी की भी तालाश कर रही है। 

जानकारी के लिए बता दें कि यह मामला नाइजीरिया के ओन्डो प्रदेश का है। जहां एक मौलवी इंसानी अंगों का प्रयोग झाड़फूंक और अन्य मजहबी गतिविधियों के लिए करता था। बीते  7 जनवरी 2024 को मिली एक खुफिया जानकारी के आधार पर अकोको इलाके में छापा मारा था और सभी इंसानी अंगो समेत जिहादी मौलवी को गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस को इस इलाके में मौलवी के पास इंसानी अंग में 1 हाथ, 3-3 दिल और गुर्दे, 1-1 रीढ़ और जीभ बरामद हुआ। जिसे देखकर पुलिस अधिकारी भी हैरान हो गए। 

पुलिस के मुताबिक, आरोपी मौलवी की पहचान ओलुवाफेमी इदरीस के रूप में हुई है।  साथ ही उसके 2 साथी- सैमुअल कुटेलु और बाबाटुंडे कायोडे, को भी गिरफ्तार किया है। इन तीनों से पूछताछ करने के बाद एक अन्य मौलवी अल्हाजी को भी शामिल बताया है। पुलिस अब चौथे आरोपी की तालाश में जुटी है।
  
 माना जा रहा है कि फरार चल रहे मौलवी ने ही अपने गिरफ्तार साथी को 3 खोपड़ियाँ भी दीं थीं।नाइजीरियन पुलिस इस मामले में मानव तस्करी की आशंकाओं की भी पड़ताल कर रही है। पुलिस यह भी पता लगाने में जुटी है कि मौलवी के पास से जो अंग बरामद हुए हैं वो किस व्यक्ति के हैं और उनकी मौत किन हालातों में हुई।  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार