सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: मथुरा में बढ़ रहा गौ तस्करों का आतंक... पुलिस और गौरक्षकों ने बचाए 24 गोवंशी

पुलिस ने गौ रक्षकों के सहयोग से करीब 24 गोवंशों को गौ तस्करों के चंगुल से बचाया. वहीं इस घटना के एक दिन पहले मथुरा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीन गो तस्करों को गिरफ्तार किया था.

Shraddha Mishra
  • Apr 1 2024 9:54AM

 

भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में भी गौ तस्करों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. सक्ती से कार्रवाई होने के बाद भी गौ तस्कर लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं. शनिवार (29 मार्च 2024) को भी पुलिस ने गौ रक्षकों के सहयोग से देर रात करीब 24 गोवंशों को गौ तस्करों के चंगुल से बचाया. वहीं इस घटना के एक दिन पहले मथुरा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीन गो तस्करों को गिरफ्तार किया था. 

गौ रक्षकों को मिली थी सुचना 

जानकारी के अनुसार गौ रक्षकों को शुक्रवार की रात गौ तस्करी की जानकारी मिली. गौ रक्षकों को सूचना मिली थी की तस्कर कुछ गौ वंशों को एक बंद बॉडी कैंटर में भरकर आगरा से मेवात की ओर लेकर जा रहे हैं. जानकारी मिली थी इस कैंटर में 24 गौ वंशों को बुरी तरह से भरा गया है. इस सूचना के बाद गौ रक्षकों ने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस द्वारा गांव के समीप नाका लगाया गया. इस दौरान गौ रक्षक भी वहां मौजूद थे. 

कैंटर लेकर भागे तस्कर

जब पुलिस ने गौ वंशों से भरे कैंटर को रोकने का प्रयास किया गौ तस्करों ने कैंटर लेकर भागने की कोशिश की. जब तस्कर कैंटर लेकर भागने लगे तो पुलिस और गौ रक्षकों ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया. पुलिस और गौ रक्षक लगातार गौ तस्करों को रोकने की कोशिश कर रहे थे. गौ तस्कर लगभग 10 किलोमीटर तक कैंटर लेकर भागे, लेकिन खुद को घिरता हुआ देखकर गौ तस्कर सड़क किनारे कैंटर छोड़कर भाग गए. अंधेरे का फायदा उठाकर गौ तस्कर वहां से भाग निकले. 

बरामद किए गए 24 गौ वंशी

गौ रक्षकों ने वहां पहुंचकर 24 गौ वंश को बरामद किया. इसके साथ ही पुलिस ने भी गौ तस्करों की तलाश की, लेकिन गौ तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. पुलिस ने कैंटर को जब्त कर लिया और गौ वंशों को श्रीपाद बाबा की गौशाला पहुंचाया गया. वहीं पुलिस ने धनगर थाना में अज्ञात गौ तस्करों के खिलाफ गौ तस्करी का मामला दर्ज कर लिया है. 

28 मार्च को गिरफ्तार किए थे तीन तस्कर

जानकारी के लिए बता दें कि मथुरा पुलिस ने गुरुवार (28 मार्च) को भी तीन गौ तस्करों को गिरफ्तार किया था. पुलिस नें गश्ती के दौरान चरण पहाड़ी के पास इन गौ तस्करों को गिरफ्तार किया था. बता दें कि गिरफ्तारी से पहले पुलिस और गौ तस्करों की मुठभेड़ भी हुई थी. तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए फायरिंग की थी. जिसके बाद पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में तीन तस्करों के पैरों में गोली लगी थी. इन तीनों के नाम हनीफ, इरशाद और जाहिद है. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार