सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: दलित श्रमिकों पर वार करने वालें आरोपियों को रामपुर की कोर्ट ने सुनाई सजा.. गाली देकर धर्मशाला बनाने पर रोक रहे थे अकरम, मुस्तकीम और साजिद

उत्तर प्रदेश के रामपुर की अदालत ने मजदूरों पर खतरनाक हथियारों से हमला करने वाले आरोपियों को दोषी ठहराया है.

Divya Kumari
  • Mar 29 2024 5:42PM

उत्तर प्रदेश के रामपुर की अदालत ने मजदूरों पर खतरनाक हथियारों से हमला करने वाले आरोपियों को दोषी ठहराया है. अदालत के आदेश के मुताबिक, “मुस्लिम” नाम के चौथे व्यक्ति और साजिद ने मजदूर पर डंडों से हमला किया, जिसमें अतर सिंह लहूलुहान हो गया.

बता दें जिन मजदूरों पर हमला किया गया, वे नवंबर 2015 में स्थानीय लोगों के समर्थन से अपने इलाके में मरम्मत का काम कर रहे थे, उसी दौरान दोषी डंडों और लाठियों के साथ उनके पास आए और कहा, “तुम सालों… च*** (एक जातिवादी गाली)! धर्मशाला बनाने की हिम्मत तुम्हारी कैसे हुई? ये हमारी जगह है”

हालांकि मुकदमे के दौरान मुस्लिम नाम के आरोपित की मौत हो गई, इसकी वजह से उसका नाम केस से अलग कर दिया गया. इस मामले में SC समाज के लोगों पर धर्मशाला की मरम्मत के समय हमला किया गया. हमलावरों ने कहा कि ये जमीन हमारी है और तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई इस पर धर्मशाला बनाने की.

अदालत ने अकरम, मुस्तकीम और साजिद को भारतीय दंड संहिता (धारा 323, 324 और 504) के साथ-साथ धारा 3 और 4 के तहत खतरनाक हथियारों के इस्तेमाल से स्वेच्छा से चोट पहुँचाने और शांति में बाधा डालने के लिए और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के तहत दोषी ठहराया और 6.5 साल (कुल) कारावास की सजा सुनाई गई.
 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार