सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IAS डॉ राजेन्द्र पैसिया को दिया गया भगवती चरण वर्मा पुरस्कार... राज्य कर्मचारी साहित्य अकादमी है आयोजक

उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभागों में साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने वाले 25 कर्मचारियों अधिकारियों को इस सम्मेलन में राज्य कर्मचारी साहित्य पुरस्कार दिया गया. कुछ दिनों पहले ही राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान ने पुरस्कारों की घोषणा कर दी थी.

Shraddha Mishra
  • Mar 3 2024 6:10PM

लखनऊ विश्वविद्यालय के मालवीय सभागार में आज यानी तीन मार्च को राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान की ओर से कवि सम्मेलन के साथ सम्मान समारोह 'अलंकरण' का आयोजन किया गया. इस दौरान आईएएस-2014 की परीक्षा में 345 वीं रैंक हासिल करने वाले डा. राजेन्द्र पैसिया को भी भगवती चरण वर्मा पुरस्कार से सम्मानित किया गया. राज्यसभा सदस्य डा. दिनेश शर्मा इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभागों में साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने वाले 25 कर्मचारियों अधिकारियों को इस सम्मेलन में राज्य कर्मचारी साहित्य पुरस्कार दिया गया. कुछ दिनों पहले ही राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान ने पुरस्कारों की घोषणा कर दी थी. जिसके बाद आज लखनऊ विश्वविद्यालय के मालवीय सभागार में दोपहर को अलंकरण 2023-24 व कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया.

वहीं संस्थान की महामंत्री डॉ. सीमा गुप्ता ने इस आयोजन की जानकारी देते हुए बताया था कि बताया संस्थान की ओर से पुरस्कार स्वरूप एक-एक लाख रुपये, अंग वस्व, प्रतीक चिह्न से इन विभूतियों को उनकी साहित्य सेवा व उनकी किताब के लिए सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि संस्थान 'अपरिहार्य' में योगदान पुस्तक, साहित्य सेवा व अमूल्य योगदान देने कर्मचारियों-अधिकारियों गौरव सम्मान भी दिया जाएगा, जिसमें प्रत्येक विभूति को 7000 साथ प्रतीक चिन्ह, अंग वस्त्र दिए जाएंगे. साथ ही  संस्थान की प्रगति करने वालों को प्रशंसा पत्र, पांच हजार रूपए, अंगवस्त्र, प्रतीक चिह्न दिया जाएगा. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार