सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रेम के खातीर मंताशा से मानसी बनी युवती और प्रेमी के साथ ली सात फेरे...कहा - आसान नहीं था घर वापसी करना

रायबरेली से धर्म परिवर्तन का मामला सामने है. जिसमें मुस्लिम युवती मंताशा अपने प्यार को पाने के खातीर मानसी बन गयी है.

Divya Kumari
  • Feb 27 2024 4:02PM
रायबरेली से धर्म परिवर्तन का मामला सामने है. जिसमें मुस्लिम युवती मंताशा अपने प्यार को पाने के खातीर मानसी बन गयी है. दरअसल मंताशा को हिन्दू यूवक आशीष मौर्य से प्रेम हो गया. उसने अपने इस प्यार को पाने के लिए सनातन धर्म में घर वापसी कर ली. बता दें मंतशा से मानसी बनी मुस्लिम लड़की हिंदू धर्म में घर वापसी कर अपने प्रेमी आशीष मौर्य से शादी भी कर ली. बताया जा रहा है यह पूरा मामला रायबरेली जनपद के सलोन कोतवाली का है. मानसी का कहना है की उसे मंताशा से मानसी बनना आसान नहीं था. 

जानकारी के मुताबिक आशीष मौर्य और  मुस्लिम युवती मंतशा एक दूसरे के पड़ोसी थे. दोनों का प्रेम प्रसंग काफी समय से चल रहा था लेकिन दोनों का धर्म अलग-अलग था. इन दोनों के रिश्ते में धर्म सबसे बड़ा रुकावट बन रहा था. बता धर्म अलग-अलग होने के कारण परिजन उनके प्रेम को स्वीकार नहीं कर रहे थे. लेकिन मंताशा ने हिम्मत जुटाकर परिजनों के विरोध को नकारते हुए अपने प्रेमी आशीष के लिए परिवार से बगावत कर बाबा बेनी माधव हनुमान मंदिर में हनुमान जी को साक्षी मानते हुए शादी कर ली. शादी के लिए मंतशा ने अपना नाम बदलकर मानसी मौर्य कर लिया.

सनातन परंपरा से बड़ा ही लगाव है


मंतशा का कहना है की उसे हिंदू धर्म के रीति-रिवाज और सनातन परंपरा से बड़ा ही लगाव है. इसीलिए उसने अपना धर्म छोड़ हिंदू रीति रिवाज से बाबा बेनीमाधव दास हनुमान मंदिर में सनातन परंपरा के अनुसार शादी किया है. हमें प्रभु श्री राम से भी बेहद लगाव है. उसने आगे कहा की हम दोनों लोग अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिए भी जाना चाहते हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार