सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Rajasthan : पति ने लगाए पत्नी पर धर्म परिवर्तन के आरोप, कहा- हिंदू धर्म छोड़कर ईसाई धर्म अपनाने के लिए बनाती थी दबाव

उदयपुर शहर के घंटाघर थाना में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल पति और पत्नी में विवाद इताना बढ़ गया की पति प्रकाश सोनी अपने दो बच्चों के साथ एस.पी के पास पहुंच गया है. पति ने अपनी पत्नी रेखा पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है.

Divya Kumari/ Natansh patel
  • Feb 27 2024 2:15PM

उदयपुर शहर के घंटाघर थाना में  एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल पति और पत्नी में विवाद इताना बढ़ गया की पति प्रकाश सोनी अपने दो बच्चों के साथ एस.पी के पास पहुंच गया है. पति ने अपनी पत्नी रेखा पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है. पति का कहना है की पत्नी ने हिंदू धर्म छोड़कर ईसाई धर्म अपनाने के लिए अपने परिवार वालो पर दबाव बनाने लगी है. पति का कहना है की ईसाई धर्म से जुड़ी बाइबिल पढ़ने लगी और उसी धर्म स्थल पर जाने लगी. यहीं नहीं उस धर्म स्थल पर बेटी और बेटे को भी ले जाने लगी. उसने पूजा पाठ करना बंद कर दिया और हमे भी बंद करने की कहा. इसको रोकने पर आए दिन झगड़े हुए और मारपीट की तक नौबत आ गई. बच्चों और मुझ पर भी दबाव बनाया. 

हनुमान चालीसा पाठ किया तो घर छोड़कर चली गई

पति प्रकाश सोनी का कहना है की  जब उसने अपनी पत्नी को हनुमान चालीसा का पाठ करने को कहा तो वह घर छोड़कर चली गई. बताया जा रहा है की उसका पत्नी लगभग 1 महिने से घर छोड़कर रहने लगी है. इसके अलावा अपने बेटा जिसका उम्र 12 वर्ष का है उसको भी स्कूल से अपने साथ लेकर चली गयी है. पति को अंशाका है की उसके बेटे को भी वह धर्म परिवर्तन कर लेगी. 

 

 धर्म परिवर्तन से नहीं बल्की शोक से अन्य धर्म की पुस्तक पढ़ती हूं 


जब पति प्रकाश सोनी ने पुलिस में शिकायत की तो पत्नी ने पति पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है. पत्नी का कहना है की मैंने किसी प्रकार का कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया है. शोक से अन्य धर्म की पुस्तक पढ़ती हूं. उसने कहा की उत्तेजना बढ़ाने वाली दवाइयां लेता था. कई बार मैने इस बात का विरोध किया लेकिन वह नहीं माना. इसके कारण घर से निकली. इंस्पेक्टर भवानी सिंह का कहना है कि बयान ले लिए है और अभी मामले के जांच की जा रही है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार