सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP Police Bharti 2024: संयोजित तरीके से प्रश्न को किया गया लीक...चींटिग करते समय युवक ने किया पर्दाफाश

उत्तर प्रदेश में पेपर लीक मामले को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे है. इस मामले को लेकर अभी-अभी अपडेट आ रहा है की इस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक पूरा प्लान के साथ किया गया है.

Divya Kumari
  • Feb 23 2024 1:17PM

उत्तर प्रदेश में पेपर लीक मामले को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे है. इस मामले को लेकर अभी-अभी अपडेट आ रहा है की इस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक पूरा प्लान के साथ किया गया है. दरअसल एक युवक के चींटिग करते समय उसके पास से पेपर हाथ लगा. जब उस पेपर की जांच की गई तो वह वायरल पेपर से मैच खाता दिख रहा है. 

बता दें जहां एक तरफ परीक्षा बोर्ड आधिकारिक रूप से पेपर लीक की खबर को स्वीकार नहीं कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ ऐसे कई सबूत सामने आ रहे जिससे साफ पता चलता है की इस परीक्षा का पेपर के लीक करने में कोई बहुत बड़ा ग्रुप शामिल है. 

जानकारी के मुताबिक 18 फरवरी को लखनऊ के कृष्ण नगर थाने में खुद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की निरीक्षक रामबाबू सिंह ने सरकारी दस्तावेज में माना की संयोजित तरीके से प्रश्न पेपर लीक किया गया जो की एक अपराध है.   

दर्ज FIR के अनुसार, सत्य अमन कुमार नाम का युवक पुलिस भर्ती परीक्षा में दूसरी शिफ्ट में पेपर दे रहा था. इसमें उसके पास से एक पर्चा मिला, जिससे पता चला कि वह चीटिंग कर रहा था. जब पर्चे को देखा गया तो पता चला कि उसके हाथ में जो प्रश्न और उत्तर लिखे हुए थे, वो असली प्रश्न पत्र से मेल खा रहे थे. 

जब उससे सख्ती से पूछा गया तो उसने बताया, मेरे दोस्त ने 12 बजकर 56 मिनट पर यह क्वेश्चन पेपर आंसर के साथ व्हाट्सएप किया था. उसने कहा था कि यह आज का क्वेश्चन पेपर है.

उसके बिनाह पर पैसों की मांग की. जब पुलिस द्वारा आरोपी का फोन निकाला गया और देखा गया कि उसमें हाथ से लिखा हुआ पेपर आया था. इसके सवाल जवाब प्राप्त प्रश्न से पर्ची में मैच कर रहे थे.

पुलिस वाले ने  FIR दर्ज कराते हुए स्पष्ट लिखा है कि संयोजित रूप से पेपर लीक हुआ, जो कि अपराध की श्रेणी में आता है. इसके बाद आरोपियों को जेल भेजकर पुलिस द्वारा मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया. उसे फॉरेंसिक डिपार्टमेंट में जांच के लिए भेज दिया गया है.

सबसे खास बात यहा है कि युवक के पास जो सवाल जवाब पाए गए वो उसके फोन में और चिट में पहले से मौजूद थे. वो वायरल क्वेश्चन पेपर से मेल खा रहे हैं. यह अपने आप में कई सवाल खड़े करता है

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार