सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गजवा-ए-हिंद के लिए देवबंद का फतवा... भारत को इस्लामिक देश बनाने का षड्यंत्र

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित देश की इस्लामिक संस्था दारुल उलूम देवबंद ने गजवा-ए-हिन्द को मान्यता देने वाला एक फतवा जारी किया है.

Divya Kumari
  • Feb 22 2024 2:50PM

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित देश की  इस्लामिक संस्था दारुल उलूम देवबंद ने गजवा-ए-हिन्द को मान्यता देने वाला एक फतवा जारी किया है.इस तरह के  फतवा जारी करने के पीछे का उद्देश्य और कुछ नहीं बल्कि भारत देश को इस्लामिक देश बनाने का एक षडयंत्र है.

 बताया जा रहा है की इस्लामिक संस्था यह फतवा एक वेबसाईट के माध्यम से जारी किया गया है. जिसके कारण आयोग ने जिला प्रशासन से मामले की जांच पड़ताल कर वेबसाइट को ब्लॉक करने का अनुरोध किया है.

बता दें इस वेबसाइट के जरीए गजवा ए हिन्द को इस्लामिक दृष्टिकोण से वैध बताते हुए महिमामंडित किया गया है. इसमें कहा गया है कि गज़वा ए हिन्द में मरने वाले महान बलिदानी होंगे. जिस पर एक्शन लेते हुए राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (NPCR) ने इस फतवे को देश विरोधी बताते हुए सहारनपुर डीएम और एसएसपी से FIR दर्ज कराने को कहा है.

 दरअसल, किसी शख्स ने दारुल उलूम देवबंद से गजवा-ए-हिंद को लेकर ऑनलाइन जानकारी मांगी थी. इसमें पूछा गया था कि क्या हदीस में इसका कोई जिक्र है? जिसके जवाब में दारुल उलूम देवबंद ने साहिहसीता की पुस्तक सुन्नन अल-नसाई का हवाला देते हुए कहा कि इसमें गजवा-ए-हिंद को लेकर एक पूरा चैप्टर है. 

 

फतवे में कहा गया है कि इसमें पैगम्बर मोहम्मद के करीबी रहे हजरत अबू हुरैरा के हवाले से एक हदीस सुनाई गई है. इसमें उन्होंने गजवा-ए-हिंद पर कहा कि ‘ मैं इसमें लडूंगा और अपनी सभी धन संपदा को इसमें कुर्बान कर दूंगा. मर गया तो महान बलिदानी बनूंगा. जिंदा रहा तो गाजी कहलाऊंगा.’

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार