सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Kisan Andolan : शंभू बॉर्डर पर किसानों का उपद्रव जारी, हरियाणा पुलिस ने प्रदर्शन को रोकने के लिए छोड़े ड्रोन से आंसू गैस के गोले

किसान सरकार के प्रस्ताव को ठुकारा कर अपनी मांगों को फिर से मनाने के लिए 'दिल्ली चलो' मार्च फिर से शुरु कर दिया है.

Divya Kumari
  • Feb 21 2024 2:02PM

किसान सरकार के प्रस्ताव को ठुकारा कर अपनी मांगों को फिर से मनाने के लिए 'दिल्ली चलो' मार्च फिर से शुरु कर दिया है. बता दें कुछ युवा प्रदर्शकारी किसानों ने बुधवार यानी की 21 फरवरी को पंजाब और हरियाणा के बीच स्थित शंभू बॉर्डर पर लगाए बैरिकेड्स की तरफ बढ़ने की कोशिश की, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. बताया जा रहा कि किसान शंभू बॉर्डर पर हाईड्रोलिक क्रेन, जेसीबी व बुलेटप्रूफ पोकलेन जैसी भारी मशीनरी लाए है. हाईकोर्ट ने किसानों के कूच को रोकने के आदेश दिए हैं.

शांती बनाए रखने किसान - कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा

किसानों के इस कदम के बाद कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने यह किसानों से शांती बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा की जल्द ही चर्चा का सामधान निकाला जाएगा. 

हरियाणा पुलिस की अपील 


एआईजी मनीषा चौधरी का कहना है की हरियाणा पुलिस ने भी किसानों से शांतीपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की अपील की है. उन्होंने कहा की हरियाणा पुलिस ने पंजाब से लगी सभी सीमाओं पर पुलिस कर्मियों को तैनात किए है.

उन्होंने कहा की हमें जानकारी मिली कि किसान विरोध स्थल पर भारी मशीनरी लेकर आए हैं और हमने पंजाब पुलिस से ऐसी मशीनरी को अनुमति नहीं देने का अनुरोध किया है. 

हम किसानों से फिर से अपील करते हैं कि वे विरोध स्थल पर भारी मशीनरी न लाएं. वे अपनी मांगों के संबंध में हमें ज्ञापन सौंप सकते हैं. हम पंजाब पुलिस के साथ नियमित संपर्क में हैं और उनके साथ जानकारी साझा कर रहे हैं. 

किसानों ने पतंग की डोर में फंसाए ड्रोन 

शंभू बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस ने प्रदर्शन को रोकने के लिए ड्रोन से आंसू गैस के गोले छोड़े. ड्रोन को फंसाने के लिए किसान पतंग उड़ा रहे हैं. किसानों ने पतंग की डोर से ड्रोन को फंसाने की कोशिश की तो ड्रोन वापस चले गए. किसानों ने गुलेल का भी इंतजाम कर लिया है.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार