सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP : पीएम मोदी करेंगे खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन, नए स्टेडियम का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी यानी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आ रहे हैं.

Deepika Gupta
  • Feb 21 2024 11:06AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी यानी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आ रहे हैं. काशी में प्रधानमंत्री खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ा तोहफा देंगे. इसके साथ ही नए स्टेडियम का शुभारंभ करेंगे.

14000 करोड़ रुपए से ज्यादा की सौगात देंगे प्रधानमंत्री

बता दें कि काशी में पीएम मोदी का यह 44वां दौरा होगा. प्रधानमंत्री इससे पहले दिसंबर के महीने में गए थे. उस दौरान भी पीएम मोदी ने 19000 करोड़ रुपए से ज्यादा की सौगात दी थी. वहीं इस बार भी 14000 करोड़ रुपए से ज्यादा की सौगात देंगे हैं. 

काशी के लोकार्पण की लिस्ट में एक ऐसा प्रोजेक्ट भी शामिल है जो न सिर्फ पूर्वांचल बल्कि यूपी के खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ा तोहफा साबित होने वाला है. बताया जा रहा है कि तीन अलग-अलग फेज में तैयार हो रहे 450 करोड़ रुपए की लागत वाले सिगरा स्थित मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स स्टेडियम के पहले फेज का लोकार्पण भी पीएम मोदी करेंगे. पहले फेज में खिलाड़ियों के लिए मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स 14000 स्क्वायर मीटर में बनकर तैयार हुआ है.

इस स्टेडियम की शुरुआत 2 साल पहले हुई थी. बता दें कि 2022 में इसके रिनोवेशन की शुरुआत हुई और 2023 खत्म होने के साथ ही फर्स्ट पेज का काम भी फाइनल होने वाला है. यही वजह है कि पीएम मोदी स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस इंडोर स्टेडियम समेत तमाम सुविधाओं की शुरुआत 22 और 23 फरवरी के दौरे पर करने वाले हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि यह प्रोजेक्ट 450 करोड़ का है. यह तीन फेज में पूरा होना जा रहा है. पहले चरण का काम 93 करोड़ रुपए से ज्यादा का है जो पूर्ण हो चुका है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार