सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

योगी सरकार लेकर आई Lift Act कानून, जानिए इससे आम लोगों को क्या होगा फायदा

उत्तर प्रदेश सरकार ने लिफ्ट एक्ट 2024 को लागू कर दिया है.

Deepika Gupta
  • Feb 12 2024 4:18PM

उत्तर प्रदेश सरकार ने लिफ्ट एक्ट 2024 को लागू कर दिया है. इस कानून में लोगों की सुरक्षा को लेकर कई नियम बनाए गए हैं. इस कानून के बनने के बाद खास तौर पर गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, जेवर एयरपोर्ट के आस-पास रह रहे लोगों को ज्यादा फायदा मिलने वाला है. 

बता दें कि योगी सरकार नया लिफ्ट एक्ट (Lift Act)  कानून लेकर आई है. इन सभी को लिफ्ट में चढ़ने पर जीवन की सुरक्षा की गारंटी मिलेगी.

योगी सरकार लाई नया लिफ्ट कानून 

योगी सरकार ने करोड़ों लोगों के जीवन से जुड़े एक महत्वपूर्ण कानून को विधानसभा से पास करा दिया है. बता दें कि अगले कुछ दिनों में इस विधेयक की अधिसूचना जारी होने के बाद पूरे राज्य में यह कानून लागू हो जाएगा. खासतौर पर दिल्ली-एनसीआर के शहर नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद के साथ-साथ कानपुर, वाराणसी और लखनऊ जैसे शहरों में रहने वाले करोड़ों लोगों को इस नए कानून से लाभ मिलेगा.  

नया लिफ्ट एक्ट कानून में कई प्रावधान किए गए

इस कानून के लागू होने के बाद योगी सरकार आम लोगों को बेहतर सुरक्षा और दुर्घटना होने पर मुआवजा के साथ अन्य तरह की सेवाएं भी देगी. योगी सरकार नया लिफ्ट एक्ट लेकर आई है. बता दें कि नया लिफ्ट एक्ट कानून में आम उपभोक्ताओं की सुरक्षा को लेकर कई प्रावधान किए गए हैं. इस एक्ट के लागू होने से प्रदेश के करोड़ों निवासियों को लाभ होगा.   

बता दें कि नया लिफ्ट एक्ट कानून के आने के बाद खासकर गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, जेवर एयरपोर्ट के आस-पास स्थानों या फिर बुलंदशहर के नजदीक बसने जा रहे नए ‘न्यू नोएडा’ के लोगों को खूब फायदा पहुंचेगा. इन जगहों के लोगों को अब मकान, दुकान, फ्लैट, सोसाइटी और मॉल में लिफ्ट में चढ़ने पर जीवन की सुरक्षा की गारंटी मिलेगी. अगर किसी भी तरह का कोई हादसा होता है तो परिवार के लोगों को बीमा का भरपूर लाभ मिलेगा. 















सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार