सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Rojgar Mela: पीएम मोदी ने दिया एक लाख लोगों को नियुक्ति पत्र, 47 स्थानों पर आयोजित किया रोजगार मेला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को केंद्र सरकार के विभागों में नियुक्त किए गए एक लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों को रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र वितरित किए.

Deepika Gupta
  • Feb 12 2024 11:31AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को केंद्र सरकार के विभागों में नियुक्त किए गए एक लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों को रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र वितरित किए. प्रधानमंत्री इस अवसर पर नई दिल्ली में एकीकृत परिसर ‘कर्मयोगी भवन’ के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखेंगे.

बता दें कि पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती एक लाख से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए. इस अवसर पर प्रधानमंत्री  एकीकृत परिसर कर्मयोगी भवन के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखें. यह परिसर मिशन कर्मयोगी के विभिन्न स्तंभों के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देगा. 

पीएम मोदी ने दिया एक लाख लोगों को नियुक्ति पत्र 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों को रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र वितरित किए है. जानकारी के लिए बता दें कि रोजगार मेला देशभर में 47 स्थानों पर आयोजित किया गया है. जिससे यह नियुक्ति पत्र देश के कई लोगों को मिल सके.

नियुक्ति पत्र देश में रोजगार सृजन को बढ़ावा देगा : पीएम मोदी 

नियुक्ति पत्र वितरित करते समय पीएम मोदी ने कहा कि रोजगार मेला देश में रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. आगे कहा गया है कि मेले से रोजगार सृजन को बढ़ावा मिलने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए लाभकारी अवसर मिलने की उम्मीद है. 

880 से ज्यादा ई-लर्निंग पाठ्यक्रम कराए गए उपलब्ध

बता दें कि पीएम मोदी ने कहा नवनियुक्त कर्मियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन माड्यूल 'कर्मयोगी प्रारंभ' के माध्यम से स्वयं को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है. साथ ही कहा सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है. वहीं सभी कर्मयोगी प्रारंभ में सीखने के लिए 880 से ज्यादा ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार