सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Russia : राष्ट्रपति पुतिन ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- मोदी को डराया, धमकाया या मजबूर नहीं किया जा सकता

रूस-भारत के रिश्ते सभी दिशाओं में विकसित हो रहे हैं. इसक साथ ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हमेशा पीएम मोदी के देश में शासन करने के तौर-तरिके को लेकर प्रभावित रहते है.

Divya Kumari
  • Dec 8 2023 3:41PM

रूस-भारत के रिश्ते सभी दिशाओं में विकसित हो रहे हैं. इसक साथ ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हमेशा पीएम मोदी के देश में शासन करने के तौर-तरिके को लेकर प्रभावित रहते है. वह हमेशा मोदी के तरीफ करते है. बता दें राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक बार पीएम मोदी के लिए तरिफो के पुल बांधते हुए दिख रहे है.

उन्होंने मोदी के तारीफ में कई ऐसे बात कही. उन्होंने कहा कि भारत या भारतीय लोगों के हितों के खिलाफ कार्रवाई या निर्णय लेने के लिए मोदी को डराने, धमकाने या मजबूर कर सकने की मैं कल्पना भी नहीं कर सकता. हालांकि मैं जानता हूं कि उन पर ऐसा दबाव है. वैसे हम कभी इस बारे में बात नहीं करते हैं.

रूस व भारत के रिश्ते सभी दिशाओं में विकसित हो रहे हैं - राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

पुतिन ने कहा, मैं बाहर से सिर्फ यह देखता हूं कि क्या हो रहा है. ईमानदारी से कहूं, तो मैं कभी-कभी भारतीय लोगों के राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा पर मोदी के सख्त रुख से आश्चर्यचकित भी होता हूं. रशिया कॉलिंग फोरम कार्यक्रम में सवालों के जवाब देते हुए पुतिन ने यह बातें कहीं. उन्होंने कहा, मैं कहना चाहता हूं कि रूस व भारत के रिश्ते सभी दिशाओं में विकसित हो रहे हैं.

खास बात यह है कि इसकी मुख्य गारंटी PM मोदी की नीति ही है. PM मोदी भारत के हित में लगातार फैसले ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि PM मोदी को भारत के राष्ट्रीय हित, भारतीय लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई या फैसले लेने के लिए डराया, धमकाया या मजबूर नहीं किया जा सकता.

तब मोदी को पुतिन ने बताया था बुद्धिमान

इसके अलावा पुतिन ने इसी वर्ष 4 अक्तूबर को पूर्वी आर्थिक फोरम के 8वें सम्मेलन में मोदी और मेड इन इंडिया के प्रति उनके आग्रह की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था, नरेंद्र मोदी एक बहुत बुद्धिमान व्यक्ति हैं. उनके नेतृत्व में भारत विकास के मामले में काफी प्रगति कर रहा है. उनके इस एजेंडे पर काम करना भारत और रूस दोनों के हित से पूरी तरह मेल खाता है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार