सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

श्रीनगर में NIT छात्र के सोशल मीडिया पर विवादास्पद पोस्ट डालने से मचा हंगामा...विरोध बढ़ने से दो कॉलेज बंद

जम्मू-कश्मीर में एक छात्र के सोशल मीडिया पर विवादास्पद पोस्ट डालने से कड़ा विरोध किया गया है.

Divya Kumari
  • Dec 1 2023 11:09AM
जम्मू-कश्मीर में एक छात्र के सोशल मीडिया पर विवादास्पद पोस्ट डालने से कड़ा विरोध किया गया है.  विरोध इतना बढ़ गया है की  श्रीनगर स्थित नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी (NIT) में सहित दो कॉलेजों में शैक्षणिक गतिविधियां निलंबित कर दी गई है.

जम्मू-कश्मीर में एक छात्रा के विवादास्पद पोस्ट 


NIT श्रीनगर ने छुट्टी की घोषणा कर दी है वहीं, इस्लामिया कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स ने निर्धारित सभी क्लासवर्क और आंतरिक परीक्षाओं को निलंबित कर दिया. बता दें कि मंगलवार को एक छात्र द्वारा सोशल मीडिया पर विवादास्पद पोस्ट अपलोड किया गया था जिसके बाद एनआईटी-श्रीनगर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया.

छात्र के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की

जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने छात्र के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है. और उसे छुट्टी पर घर भेज दिया गया है. विवादास्पद पोस्ट डालने के बाद भड़के छात्रों ने निगीन इलाके में स्थित संस्थान के दोनों गेटों को बंद कर दिया और फिर परिसर के अंदर नारे लगाए. बता दें विरोध इतना बढ़ गया की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने छात्र के खिलाफ समुदायों के बीच धार्मिक शत्रुता को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया है.

पुलिस महानिरीक्षक  वीके बर्डी ने कहना है कि पुलिस को NIT परिसर में छात्रों के विरोध-प्रदर्शन की सूचना मिली थी. जांच में पता चला कि एक छात्र ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक चीजें पोस्ट की थीं, हालांकि वीडियो छात्र का नहीं था, बल्कि यूट्यूब से लिया गया था.

'धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस'

IGP ने कहा कि इस पोस्ट से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. एनआईटी रजिस्ट्रार ने पुलिस को लिखित शिकायत कर इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया है. वहीं, DGP आरआर स्वैन से भी इस मामले में सवाल किए गए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार