सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर क्विंटन डी कॉक ने BCCI को दिखाया आईना ... वामपंथी प्रोपगेंडे BlackLivesMatter के समर्थन में नहीं बैठे घुटने पर, छोड़ दिया मैच

दर्शन टीवी के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके जी ने क्विंटन डी कॉक की सराहना करते हुए BCCI से तीखा सवाल पूंछा है. सुरेश चव्हाणके जी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि क्या घुटनों के बल बैठने के लिए BCCI ने पैसे लिए थे?

Abhay Pratap
  • Oct 27 2021 10:04AM

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर क्विंटन डी कॉक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले वामपंथी प्रोपगेंडे BlackLivesMatter का हिस्सा बनने से इंकार करते हुए घुटनों के बल बैठने से इंकार कर दिया और मैच नहीं खेला. क्विंटन डी कॉक का ये कदम भारतीय टीम को आईना है जो पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले घुटनों के बल बैठी थी. सुदर्शन टीवी के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके जी ने क्विंटन डी कॉक की सराहना करते हुए BCCI से तीखा सवाल पूंछा है. सुरेश चव्हाणके जी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि क्या घुटनों के बल बैठने के लिए BCCI ने पैसे लिए थे? सुरेश जी ने इसके लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली से भी जवाब मांगा है.

साउथ अफ्रीकी टीम के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हुए. डिकॉक ना तो चोटिल हैं और ना ही उनकी फॉर्म खराब है लेकिन इसके बावजूद वो अपनी मर्जी से प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हुए हैं. क्विंटन डी कॉक ने वामपंथी प्रोपगेंडे BlackLivesMatter का हिस्सा बनने से इंकार करते हुए घुटनों के बल बैठने से इंकार कर दिया और वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच नहीं खेला.

 साउथ अफ्रीकी कप्तान टेंबा बावुमा से जब टीम में बदलाव के बारे में पूछ गया तो उन्होंने बताया कि क्विंटन डिकॉक प्लेइंग इलेवन में नहीं हैं. बावुमा ने डिकॉक के नहीं खेलने की निजी वजह बताई. उनकी जगह रीजा हेनड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है. 

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप मैचों से पहले नस्लवाद के खिलाफ आंदोलन का घुटने के बल बैठकर समर्थन जताने का निर्देश दिया है। सीएसए ने सोमवार की शाम सर्वसम्मति से इस पर रजामंदी जताई कि दक्षिण अफ्रीका के सभी खिलाड़ी बाकी मैचों की शुरूआत से पहले घुटने के बल बैठेंगे. सीएसए के इन निर्देशों के बाद क्विंटन डी कॉक ने खुद को इस टूर्नामेंट के लिए अनुपलब्ध कर दिया है. इससे पहले खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भी डी कॉक घुटने पर नहीं बैठे थे.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार