सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जिस इस्लामिक आतंकी ओसामा को दबोचा है दिल्ली पुलिस ने, उसका अब्बू तथा चाचा भी है आतंकी.. फिर भी आतंक का कोई .....

ओसामा से पूछताछ के दौरान इस पूरे कांड में उसके अब्बू की भूमिका साफ हो पाई है. कुछ ऐसे चैट भी मिले हैं जिसके आधार पर ओसामा के अब्बू को मास्टरमाइंड बताया जा रहा है.

Abhay Pratap
  • Sep 16 2021 12:27PM

मजहब विशेष का नारा लगाकर वो कहीं भी फट जाते हैं, बम फोड़ देते हैं तथा निर्दोष लोगों की जान लेते हैं. पूरी दुनिया इस बात को समझ चुकी है लेकिन भारत में आज भी यही थ्योरी दोहराई जाती है कि आतंक का कोई धर्म नहीं होता है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि उनकी सरकार रेडिकल इस्लामिक आतंक के खात्मे को प्रतिबद्ध है. लेकिन तमाम आतंकी हमलों को झेलने तथा अनगिनत भारतीयों की जान को गंवाने के बाद भी भारत का कथित लिबरल वर्ग तथा सेक्यूलर राजनेता एक ही बात दोहराता है कि आतंक का कोई धर्म नहीं होता.

हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है, जो आने वाले हिंदू त्यौहारों पर देश को दहलाने की योजना बना रहे थे. इन्हीं आतंकियों में से एक आतंकी है ओसामा जो पाकिस्तान से ट्रेनिंग लिए है. अब आतंकी ओसामा के बारे में चौंकाने वाली खबर सामने आई है. खबर के मुताबिक, इस पूरे कांड का असली मास्टरमाइंड पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाला ओसामा का अब्बू उसैदुर रहमान है. ओसामा का अब्बू अभी दुबई में है मौजूद है और वहां पर सीधे तौर पर मदरसा चलाता है जो ISI के संपर्क में है.

अब ओसामा से पूछताछ के दौरान इस पूरे कांड में उसके अब्बू की भूमिका साफ हो पाई है. कुछ ऐसे चैट भी मिले हैं जिसके आधार पर ओसामा के अब्बू को मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि ISI की मदद से ही ओसामा पाकिस्तान में आतंक की ट्रेनिंग लेने गया था ताकि हिन्दुस्तान में बम धमाके कर निर्दोष लोगों की जान ले सके, देश की पावन भूमि को उसके ही नागरिकों के लहू से लहूलुहान कर सके.

इसके अलावा ओसामा के चाचा को भी इस मामले में आरोपी बताया जा रहा है. कहा गया है कि ओसामा का चाचा हुमैदुर रहमान भी इस टेरर मॉडयूल का हिस्सा है. उसी ने गिरफ़्तार आतंकी जीशान को रेडिकलाइज किया और पाकिस्तान ट्रेनिंग लेने के लिए भेजा था. बताया गया है कि चाचा हुमैदुर रहमान यूपी के प्रयागराज का रहने वाला है और फ़िलहाल फ़रार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए एजेंसियां सक्रिय हो चुकी हैं.

इससे पहले जब इसी मामले में आरोपी जीशान और आमिर की कोर्ट में पेशी हुई थी, तब अदालत को जानकारी दी गई थी कि इन दोनों को एक बार प्रयागराज ले जाने की जरूरत है. कहा गया था कि वहां पर इनका एक और साथी हुमैद मौजूद है जिसके इस केस से तार जुड़े हुए हैं. उसे ओसामा का भी करीबी बताया गया है. ऐसे में यूपी में भी जगह-जगह छापेमारी जारी है और हुमैद को जल्द गिरफ्तार करने की कोशिश है. हुमैद की गिरफ्तारी के बाद मामले में और भी नई कड़ियां सामने आ सकती हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार