सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हरियाणा में कोरोना के चलते जारी हुई SOP, फिर लगीं कई तरह की पाबंदियां

खुले स्थानों पर 500 लोगों से ज्यादा की गैदरिंग एक साथ होने पर रोक लगा दी गई है. हरियाणा प्रदेश की डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी द्वारा जारी आदेश के बाद दाह संस्कारों में होने वाली भीड़ को भी बेहद नियंत्रित कर दिया गया है. अब दाह संस्कार में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते.

Sudarshan News
  • Apr 5 2021 3:16AM
हरियाणा सरकार ने लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों पर सख्ती करनी शुरू कर दी है. कोरोना संक्रमण ( Corona Infection) को नियंत्रण में रखने को लेकर भीड़-भाड़ वाली जगहों और आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर पाबंदियां लगानी शुरू कर दी है. हरियाणा प्रदेश की डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने आदेश जारी की सार्वजनिक जगहों पर भीड़ की संख्या को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी. नई एसओपी के मुताबिक, अब अंतिम संस्कार में 50 से ज्यादा लोगों को शामिल नहीं किया जा सकेगा. वहीं अन्य कार्यक्रमों के लिए तय स्थान की क्षमता से आधे लोगों की उपस्थिति की अनुमति होगी.  बंद हालों में 200 से अधिक लोगों को नहीं शामिल किया जा सकता.

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बाद प्रदेश के लिए जो नई एसओपी जारी की गई है उसमें कई तरह की पाबंदियां लगा दी गईं हैं. सार्वजनिक जगहों पर भीड़ की संख्या को लेकर नई गाइडलाइंस जारी कर भीड़ को बेहद सीमित रखने का आदेश जारी किया गया है. हरियाणा में इस आदेश के बाद इंडोर हॉल में  50 फीसदी हॉल की कैपेसिटी और 200 से ज्यादा लोगों के इकठ्ठा  नहीं होने के निर्देश जारी किए गए. इसके बाद यहां अधिक लोग एक साथ इकठ्ठा  नहीं हो सकते.

वहीं खुले स्थानों पर 500 लोगों से ज्यादा की गैदरिंग एक साथ होने पर रोक लगा दी गई है. हरियाणा प्रदेश की डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी द्वारा जारी आदेश के बाद दाह संस्कारों में होने वाली भीड़ को भी बेहद नियंत्रित कर दिया गया है. अब दाह संस्कार में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते. धार्मिक खेल पढ़ाई इंटरटेनमेंट कल्चरल और राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए डीसी से एनओसी लेनी अनिवार्य कर दी गई है.

कोविड-19 के चलते हरियाणा के लिए कोराना की नई गाइडलाइंस 5 अप्रैल से प्रदेश में लागू होगी. इसे कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने को लेकर सरकार की ओर से बड़ा फैसला माना जा रहा है. पूरे देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसी को लेकर हरियाणा सरकार ने सतर्कता बरतते हुए सख्ती शुरू कर दी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार