सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इनकम टैक्स का नया पोर्टल आज से शुरू, जल्द लॉन्च होगा नया टैक्स पेमेंट सिस्टम- CBDT

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) की एक विज्ञप्ति के अनुसार यह पोर्टल www.incometax.gov.in आज से शुरू हो रहा है. इस पोर्टल से की सुविधा से जुड़ा होगा और इससे कर रिफंड की प्रक्रिया भी शीघ्र पूरी की जा सकेगी.

Sudarshan News
  • Jun 7 2021 10:18AM

आयकर विभाग का  नया पोर्टल आज से शरू हो रहा है, आयकर विभाग के मुताबिक टैक्स पेयर इस पोर्टल पर ऑनलाइन विवरण दे सकेंगे. इसके साथ ही यह पोर्टल दिए गए विवरण की तत्काल प्रोसेसिंग की सुविधा से जुड़ा है और इससे कर रिफंड की प्रक्रिया भी शीघ्र पूरी की जा सकेगी. 

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) की एक विज्ञप्ति के अनुसार यह पोर्टल www.incometax.gov.in आज से शुरू हो रहा है. इस पोर्टल से की सुविधा से जुड़ा होगा और इससे कर रिफंड की प्रक्रिया भी शीघ्र पूरी की जा सकेगी.

इसके साथ ही सीबीडीटी एक नयी कर पेमेंट सिस्टम भी 18 जून का शुरू करने जा रहा है. पोर्टल पेश किए जाने के बाद में मोबाइल ऐप भी जारी किया जाएगा ताकि करदाता उसकी विभिन्न सुविधाओं से परिचित हो सकें.

सीबीडीटी ने बयान में कहा, "टैक्स पेमेंट के नए सिस्टम का आदि होने में करदाता को कुछ समय लग सकता है. हम चाहते है कि इस्तेमाल करने से पहले सभी करदाता इसके फीचर्स को अच्छी तरह से समझ लें. हम अपने सभी करदाताओं और शेयरधारकों से इनकम टैक्स का नया पोर्टल लॉन्च होने के बाद शुरुआत में धैर्य बनाए रखने की अपील करते हैं. ये एक बहुत बड़ा बदलाव है और टैक्स पेमेंट के नए सिस्टम समेत इसके अन्य सभी फीचर्स भी जल्द ही रिलीज कर दिए जाएंगे.''a

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार