सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नेटफ्लिक्स का 349 रुपये का मोबाइल प्लान, सोशल मीडिया पर यूज़र्स को भा रहा खूब

ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स(Netflix) भारतीय यूज़र्स के लिए 349 रुपये का एक नया प्लान लाने जा रहा है, जिसकी टेस्टिंग अभी चल रही है। इस प्लान का नाम मोबाइल प्लस होगा

Abhishek Lohia
  • Jul 24 2020 11:46PM
ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स(Netflix) भारतीय यूज़र्स के लिए 349 रुपये का एक नया प्लान लाने जा रहा है, जिसकी टेस्टिंग अभी चल रही है। इस प्लान का नाम मोबाइल प्लस होगा जिसके भीतर यूजर को हर महीने 349 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इस नए प्लान में एचडी वीडियोज़ देखे जा सकेंगे और साथ ही साथ यूजर्स को मोबाइल के अलावा इसमें टैबलेट, लैपटॉप और कंप्यूटर पर भी वेब सीरिज़, फिल्में और डॉक्यूमेंट्री देखने ता मौका मिलेगा। लेकिन इस प्लान के भीतर टीवी पर नेटफ्लिक्स को एक्सेस नहीं मिला है।

बेसिक मोबाइल प्लान से कितना अलग? 

पिछले साल नेटफ्लिक्स ने भारत में 199 रुपये का मोबाइल प्लान लॉन्च किया था जिसे भारतीय यूज़र्स ने बहुत पसंद किया. पुराने मोबाइल प्लान की तरह नया प्लान भी एक ही डिवाइस पर काम करेगा लेकिन 199 रुपये के मोबाइल प्लान में एचटी वीडियो की सुविधा नहीं है और इसका एक्सेस केवल स्मार्ट फोन तक ही सीमित है।

लेकिन मोबाइल प्लस नाम के इस प्लान में एचडी वीडियोज़ देखे जा सकते हैं और इसमें कंप्यूटर एक्सेस है जिसमें मैक, पीसी और क्रोमबुक शामिल है। इसके अलावा हर प्लेटफॉर्म पर चलने वाला नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान 499 रूपये का है इसमें आप स्मार्ट टीवी पर भी ऑनलाइन फिल्में और वेबसीरिज़ का मज़ा उठा सकते हैं।

कब और कहां मिलेगा प्लान?


अभी प्लान टेस्टिंग फेज़ में कुछ चुने हुए यूज़र्स को इसे टेस्ट करने के लिए दिया गया है। इससे पहले 199 रुपये के मोबाइल प्लान को लॉन्च करने से पहले भी इसी तरह उसकी टेस्टिंग की गई थी। लोगों ने उस प्लान को बहुत पसंद किया तो उसे परमानेंट कर दिया गया। उम्मीद की जा रही है कि इस प्लान के साथ भी ऐसा ही होगा। वो लोग जो टीवी का इस्तेमाल नहीं करते हैं और जिन्हें 199 रूपये के मोबाइल प्लान में मज़ा नहीं आ रहा है उनके लिए ये प्लान काफी फायदेमंद हो सकता है। कह सकते हैं कि ये प्लान उन लोगों के लिए है जो लैपटॉप और टेबलेट पर फिल्में देखना पसंद करते हैं।

भारत में कई ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिग प्लेफॉर्म आ चुके हैं जो नेटफ्लिक्स के मुक़ाबले काफी सस्ते भी है। अमेज़न प्राइम, डिज़्नी+हॉटस्टार, ज़ी5 और वूट जैसे प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से कहीं ज़्यादा सस्ते हैं और भारतीय यूज़र्स के लिए किफायती भी साबित हो रहे हैं इन्हीं से टक्कर लेने के लिए नेटफ्लिक्स इस तरह के स्मार्ट फोन फ्रेंडली और सस्ते प्लान लेकर आ रहा है।

नेटफ्लिक्स का कहना है कि 199 रुपये के मोबाइल प्लान को भारतीय यूज़र्स ने काफी पसंद किया। अगर भारतीय यूजर्स इसे पसंद करते हैं तो इसे परमानेंट कर दिया जाएगा।  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार