सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नीट परीक्षा के लिए विदेश में नहीं बनेंगे परीक्षा केंद्र: सुप्रीम कोर्ट

जस्टिस एल नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली बेंच ने केंद्र को छात्रों को वंदे भारत की उड़ानों के माध्यम से भारत आने की अनुमति देने के निर्देश दिया है। ​

Abhishek Lohia
  • Aug 25 2020 1:13AM
सुप्रीम कोर्ट ने नीट परीक्षा के लिए विदेश में परीक्षा केंद्र बनाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। जस्टिस एल नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली बेंच ने केंद्र को छात्रों को वंदे भारत की उड़ानों के माध्यम से भारत आने की अनुमति देने के निर्देश दिया है।
 
 कोर्ट ने कहा कि क्वारेंटाइन का मानदंड अनिवार्य हैं और वो ऐसे छात्रों के लिए छूट देने के आदेश जारी नहीं कर सकता। याचिका केरल के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने दायर की थी। याचिका में कहा गया था कि दुबई और मध्यपूर्व में सीबीएसई से पढ़ाई करनेवाले छात्र जेईई और नीट की परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं। याचिका में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को निर्देश देने की मांग की गई है कि वो मध्यपूर्व समेत दुनिया के दूसरे देशों में परीक्षा केंद्र स्थापित करे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अब परीक्षा में हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता है, छात्र भारत आ सकते हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार