सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

NEET Re-exam आज, जिनका पेपर छूट गया था उनको मिलेगा मौका

NEET 2020: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) 2020 विशेष परीक्षा आज 14 अक्टूबर को आयोजित की जा रही है.

Abhishek Lohia
  • Oct 14 2020 11:21AM

NEET 2020: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) 2020 विशेष परीक्षा आज 14 अक्टूबर को आयोजित की जा रही है. यह परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिये आयोजित की जा रही है, जो कोविड -19 महामारी के कारण सितंबर में आयोजित हुई परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे.

सुप्रीम कोर्ट का आदेश
सुप्रीम कोर्ट ने घोषणा की थी कि NTA को उन उम्मीदवारों के लिए 14 अक्टूबर को एक विशेष NEET 2020 परीक्षा आयोजित करनी होगी, जो 13 सितंबर, 2020 को परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके, जो NEET 2020 परीक्षा की तारीख थी.

इन छात्रों के लिए हो परीक्षा
उन छात्रों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित की जा रही है जो या तो कोरोनोवायरस से संक्रमित थे या जिन्हें कोविड -19 के नियंत्रण क्षेत्र में रहने के कारण केंद्र तक पहुंचने में परेशानी थी.

 मुफ्त परिवहन और आवास 
आधिकारिक रिपोर्टों के अनुसार, 13 सितंबर को NEET 2020 परीक्षा के लिए लगभग 90 प्रतिशत पंजीकृत उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. राज्य सरकारों ने भी उम्मीदवारों को मुफ्त परिवहन और आवास प्रदान किए थे.

NEET 2020: र‍िजल्‍ट की तारीख
शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कल ट्विटर के माध्यम से NEET रिजल्ट 2020 की तारीख की पुष्टि की थी. उन्होंने घोषणा की थी कि NEET 2020 परीक्षा का परिणाम 16 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा और जल्द ही छात्रों को सही समय पर सूचित किया जाएगा.

NEET 2020 प्रवेश परीक्षा का परिणाम 12 अक्टूबर को 
इससे पहले, NEET 2020 प्रवेश परीक्षा का परिणाम 12 अक्टूबर को जारी किया जाना था, लेकिन विशेष NEET 2020 परीक्षा के आयोजन के कारण परिणाम में देरी हुई, जो 14 अक्टूबर को आयोजित की जा रही है.

ntaneet.nic.in पर देखें अपडेट
उम्मीदवारों को एनटीए एनईईटी परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट यानी ntaneet.nic.in पर किसी भी हाल के अपडेट या परिणाम या परामर्श प्रक्रिया के बारे में जानकारी के लिए नियमित जांच रखने की सलाह दी गई है.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार