सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

डेढ़ करोड़ में नीलाम हुआ नीरज चोपड़ा का 'सुनहरा' भाला,पीएम मोदी को किया था गिफ्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले गिफ्ट की ऑनलाइन नीलामी गुरुवार को खत्म हो गई। सबसे बड़ी बोली टोक्यो ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के भाले की। नीरज चोपड़ा के भाले के लिए 1.50 करोड़ रुपए की बोली लगाई गई है।

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 8 2021 2:38PM

टोक्यो ओलिंपिक में भारत के 'सुनहरे' ख्वाब को पूरा करने वाले भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने भारत का परचम पूरे विश्व में लहराया।  'सोना' जीतने के बाद जब नीरज भारत लौटे तो भारतीयों ने खुले दिल से उनका स्वागत किया और उनकी प्रतिभा को दिल से भी लगाया।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टोक्यो ओलिंपिक में भारत का डंका विश्व में बजाने वाले खिलाड़ियों से मुलाक़ात की।  मुलाक़ात करने गए खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री मोदी को तोहफे के तौर पर कुछ चीज़े दी, जिनकी अब नीलामी होनी थी। 

खत्म हुई ऑनलाइन नीलामी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले गिफ्ट की ऑनलाइन नीलामी गुरुवार को खत्म हो गई। सबसे बड़ी बोली टोक्यो ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के भाले की। नीरज चोपड़ा के भाले के लिए 1.50 करोड़ रुपए की बोली लगाई गई है।

संख्या के लिहाज से सबसे अधिक सरदार पटेल की 40 प्रतिमाएं खरीदी गईं। इनके अलावा भवानी देवी की आटोग्राफ वाली तलवार को 1.25 करोड़ रुपये, सुमित अंतिल के भाला को 1.002 करोड़ रुपए, टोक्यो 2020 पैरालंपिक दल के कपड़ों को 1 करोड़ रुपये और लवलीना बोरगोहेन के मुक्केबाजी दस्ताने को 91 लाख रुपए मे नीलामी के जरिए खरीदा गया।

लकड़ी के गणेश की लगी सबसे ज्यादा बोलियां 

सबसे अधिक बोली प्राप्त करने वाली वस्तुओं में लकड़ी के गणेश (1174 बोलियां), पुणे मेट्रो लाइन का स्मृति चिन्ह (104 बोलियां) और विजय लौ का स्मृति चिन्ह (98 बोलियां) शामिल रहे। इनके साथ ही अयोध्या राम मंदिर के मॉडल, वाराणसी का रुद्राक्ष सभागार को लेकर भी लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। ई-नीलामी में 1348 स्मृति चिन्ह रखे गए थे। इनके लिए लगभग 8600 बोलियां प्राप्त हुईं। मोदी को भेंट किए गए उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी का यह तीसरा दौर था जो 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक आयोजित किया गया।

पीएम को मिले थे ये स्मृति चिह्न

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया था कि उन्हें मिले गिफ्ट आइटम्स की नीलामी की जाएगी और कोई भी आम आदमी इस नीलामी में भाग लेकर उपहार खरीद सकता है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा था, समय-सयम पर मुझे कई उपहार और स्मृति चिन्ह मिले हैं जिनकी नीलामी की जा रही है। इसमें हमारे ओलंपिक नायकों के विशेष स्मृति चिह्न भी शामिल हैं। नीलामी में भाग लें। इससे मिलने वाला पैसा नमामि गंगे पहल में जाएगा। इसके साथ पीएम मोदी ने ई-नीलामी के पोर्टल का लिंक भी साझा किया था। नीलामी को लेकर लोगों के अंदर गजब का उत्साह देखने को मिला।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार