सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने जेल में की आत्महत्या की कोशिश

बताया जा रहा है कि नलिनी की कल रात एक कैदी से लड़ाई हुई थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी जान देने की कोशिश की.

Abhishek Lohia
  • Jul 21 2020 12:09PM
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने कल रात जेल में आत्महत्या करने की कोशिश की. बता दें कि नलिनी वेल्लोर जेल में बंद है. इस बारे में नलिनी के वकील पुगलेंती ने जानकारी दी. बताया जा रहा है कि नलिनी की कल रात एक कैदी से लड़ाई हुई थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी जान देने की कोशिश की.

29 साल से जेल में बंद हैं नलिनी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नलिनी पिछले 29 साल से जेल में बंद है. नलिनी के वकील ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि उसने 29 साल में पहली बार अपनी जान देने की कोशिश की है. वकीन ने बताया कि जेल में नलिनी का एक कैदी के साथ झगड़ा हुआ था. जिससे नलिनी का झगड़ा हुआ था वो भी उम्रकैद की ही सज़ा में बंद है. उस कैदी ने झगड़े की शिकायत जेलर से की थी, जिसके बाद नलिनी ने आत्महत्या करने की कोशिश की.

राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी है नलिनी

बता दें कि नलिनी (Nalini Sriharan) ने पिछले साल अप्रैल में अपनी बेटी की शादी के लिए एक महीने की पैरोल ली थी. नलिनी पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या में शामिल होने के कारण उम्रकैद की सज़ा काट रही है. दरअसल, 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेंरबदूर में हुए एक धमाके में राजीव गांधी की मौत हुई थी. इस हत्याकांड की साजिश श्रीलंका में रची गई थी.

श्रीलंका के जाफना में साजिश रचने वालों में लिट्टे प्रमुख प्रभाकरन और उसके चार साथी बेबी सुब्रह्मण्यम, मुथुराजा, मुरुगन और शिवरासन शामिल थे. नलिनी ने उस लड़की की तलाश की थी, जिसके बम बांधकर राजीव गांधी की हत्या की गई थी. नलिनी की ही जानने वाले धनू ने ही 21 मई को श्रीपेरंबदूर में एक रैली के दौरान राजीव गांधी को माला पहनाई, पैर छूए और बम धमाका हो गया. नलिनी ने ही धनू को अपने घर पर इसकी पूरी प्रैक्टिस कराई थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार