सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सीबीआई कोर्ट में पेश हुए मुरली मनोहर जोशी, बयान दर्ज

23 जुलाई यानी गुरुवार को मुरली मनोहर जोशी के बयान दर्ज करने की तारीख निश्चित की गई थी।

Abhishek Lohia
  • Jul 23 2020 1:51PM
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में मुरली मनोहर जोशी की गुरुवार को पेशी हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही सुनवाई में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जोशी का बयान दर्ज कराया गया। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जज एसके यादव ने मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी का बयान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दर्ज कराने का निर्देश दिया था।

23 जुलाई यानी गुरुवार को मुरली मनोहर जोशी के बयान दर्ज करने की तारीख निश्चित की गई थी। वहीं, 24 जुलाई यानी कि शुक्रवार को पूर्व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का बयान दर्ज कराए जाने की संभावना है। मामले में इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का बयान दर्ज किया जा चुका है।

32 अभियुक्त के बयान हो रहे दर्ज
बता दें कि सीबीआई कोर्ट इस मामले में 32 अभियुक्तों के बयान सीआरपीसी की धारा 313 के तहत दर्ज कर रही है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर रोजाना इस मामले की सुनवाई की जा रही है। इसी महीने बीजेपी नेता उमा भारती व्यक्तिगत रूप से अदालत में हाजिर हो चुकी हैं। पेशी के दौरान भारती ने आरोप लगाया था कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने राजनीतिक प्रतिशोध के तहत उन्हें इस मामले में फंसाया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार