सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

MI vs SRH : जीत के साथ मुंबई का खेल ख़त्म.

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-2021 में अपने आखिरी लीग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रनों से हरा जरूर दिया, लेकिन वह इस जीत के बावजूद प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ नहीं कर सकी।

Kartikey
  • Oct 9 2021 7:05AM

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 55वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

इशान किशन और सूर्यकुमार यादव के तूफानी अर्धशतक के दम पर टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 235 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाव में हैदराबाद 8 विकेट पर 193 रन ही बना पाया मैच मुंबई ने 42 रन से अपने नाम किया। आखिरी लीग मैच जीतने के बाद भी टीम प्लेआफ में जगह नहीं बना पाई। कोलकाता और मुंबई के 14-14 अंक हुए लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर केकेआर ने बाजी मारी। चेन्नई, दिल्ली और बैंगलोर की टीमों ने पहले ही प्लेआफ में जगह पक्की कर ली थी।

ऐसे हारी हैदराबाद

सनराइजर्स की ओर से मनीष पांडे (41 गेंद में नाबाद 69, सात चौके, दो छक्के), जेसन रॉय (34) और अभिषेक शर्मा (33) ने उपयोगी पारियां खेली। जेसन रॉय (34) और अभिषेक शर्मा (33) ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच ओवर में 60 रन जोड़कर मुंबई की प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ट्रेंट बोल्ट ने रॉय को कृणाल पंड्या के हाथों कैच कराके हैदराबाद को पहला झटका दिया।

मुंबई ने बनाए 235 रन

होल्डर ने नाथन कोल्टर नाइल (03) को पवेलियन भेजा लेकिन सूर्यकुमार ने उनकी लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा और फिर अगले ओवर में उमरान पर भी लगातार तीन चौके जड़े। पारी के अंतिम ओवर में होल्डर ने पीयूष चावला (00) और सूर्यकुमार को आउट किया। होल्डर हैदराबाद के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार विकेट चटकाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 52 रन खर्च किए।

राशिद ने 40 जबकि अभिषेक ने चार रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। उमरान ने 48 रन देकर एक विकेट हासिल किया जबकि कौल ने 56 रन खर्च किए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। नबी ने पांच कैच लपके जो आईपीएल का नया रिकॉर्ड है।

हैदराबाद को अच्छी शुरुआत के बाद भी मिली हार

मुंबई से मिले विशाल लक्ष्य के सामने हैदराबाद के लिए जेसन राय और अभिषेक शर्मा ने तेज शुरुआत की। दोनों ने मिलकर टीम के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। 21 गेंद पर 34 रन बनाकर राय ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच देकर आउट हुए।

अभिषेक भी 33 रन बनाकर जेम्स नीशम की गेंद पर कुल्टर नाइल को कैच दे बैठे। इसके ठीक बाद मोहम्मद नबी 3 रन बनाकर मुंबई के लिए पहला मैच खेल रहे पीयूष चावला के शिकार बने। अब्दुल समद को 2 रन पर आउट कर नीशम ने हैदराबाद तो चौथा झटका दिया।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशाम, नाथन कोल्टर-नाइल, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन: जेसन रॉय, अभिषेक शर्मा, मनीष पांडेय (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, मोहम्मद नबी, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार