सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शिक्षा से रक्षा के क्षेत्र तक,'उत्तर प्रदेश' बन रहा 'उत्तम प्रदेश'....पीएम ने की 'टीम योगी' की तारीफ....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 14 सितम्बर से उत्तर प्रदेश के 'हरिगढ़' से चुनावी संखनाद कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अलीगढ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी, और साथ ही साथ मुख्यमंत्री योगी के कामों की तारीफ भी की।

KARTIKEY HASTINAPURI
  • Sep 14 2021 1:18PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के अलीगढ(हरिगढ़) में मौजूद रहे और उत्तर प्रदेश की अपनी चुनावी यात्रा का शुभारम्भ किया।  प्रधानमंत्री ने वहां पहुंच कर  राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। विश्वविद्यालय की स्थापना उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा महान स्वतंत्रता सेनानी, शिक्षाविद् और समाज सुधारक राजा महेंद्र प्रताप सिंह की स्मृति और सम्मान में की गई है।

अलीगढ़ की कोल तहसील के ग्राम लोढ़ा और ग्राम मुसेपुर करीम जरौली में कुल 92 एकड़ से अधिक क्षेत्र में विश्वविद्यालय की स्थापना की गई। यह अलीगढ़ संभाग के 395 कॉलेजों को संबद्धता प्रदान करेगा

प्रधानमंत्री ने की "योगी टीम" की तारीफ़ , विरोधियो पर किया वार 

पीएम मोदी ने अपने वक्तव्य के दौरान मुख्यमंत्री योगी के कामो की सराहना करते हुए कहाँ कि-" आज उत्तर प्रदेश देश और दुनिया के हर छोटे-बड़े निवेशक के लिए बहुत आकर्षक स्थान बनता जा रहा है.ये तब होता है जब निवेश के लिए ज़रूरी माहौल बनता है, जरूरी सुविधाएं मिलती हैं.आज उत्तर प्रदेश डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है.

साथ ही अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए पीएम बोले -" आज देश ही नहीं दुनिया भी देख रही है कि आधुनिक ग्रेनेड और राइफल से लेकर लड़ाकू विमान, ड्रोन, युद्धपोत तक भारत में ही निर्मित किए जा रहे है. भारत दुनिया के एक बड़े defence importer की छवि से बाहर निकलकर दुनिया के एक अहम defence exporter की नई पहचान बनाने की तरफ बढ़ रहा है."

राजा महेंद्र प्रताप सिंह के बारे में प्रधामंत्री ने कहाँ कि- " राजा महेंद्र प्रताप सिंह जी के जीवन से हमें अदम्य इच्छाशक्ति, अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरने वाली जीवटता सीखने को मिलती है. वो भारत की आजादी चाहते थे और अपने जीवन का एक-एक पल उन्होंने इसी के लिए समर्पित कर दिया था"   

डिप्टी सीएम ने कहा-आज गौरव का दिन

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि आज यह गौरव का दिन है, पीएम शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा प्रोजेक्ट देने आए हैं। आज का दिन पूरी पश्चिमी यूपी के लिए खास दिन है। डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश में अब नकल नहीं, अक्ल से छात्रों के जीवन संवर रहा है। यूपी सरकार नकल विहीन परीक्षा करा रही है। पाठ्यक्रम बदला गया है। रोजगार परख कोर्स शामिल किए गए। प्रदेश में अब नई यूनिवर्सिटी बन रही है। दस पर काम चल रहा है। डिप्टी सीएम ने कहा कि आज हिंदी दिवस है। हिंदी क्षेत्र के नए पाठ्यक्रम शामिल किए गए। संस्कृति क्षेत्र में भी बदलवा हुए हैं। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व नकल विहीन परीक्षा हमेशा से ही हमारी प्राथमिकता रहीं है। डिप्टी सीएम ने कहा कि यह कल्याण सिंह की भूमि है। राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम से बड़ा प्रोजेक्ट है। डिफेंस कारीडोर से भी विकास होगा। युवाओं को शिक्षा के साथ रोजगार भी मिलेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- पीएम मोदी का काम पूरे विश्व में मिसाल

उत्तर प्रदेश को नायाब तोहफा देने अलीगढ़ पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी का सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच पर अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। पीएम मोदी ने भी इस मौके पर सभी का अभिनंदन किया। सीएम योगी ने कहाँ कि - " पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. कोरोना काल में सबके घर अनाज पहुंचाया. गरीबों को आत्मनिर्भर बनाया. स्वदेशी वैक्सीन बनवाकर देश का मान बढ़ाया. मैं उनका हृदय से बधाई देता हूं.."

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार