सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देवभूमि उत्तराखंड में बढ़ी बीजेपी की ताकत.... निर्दल विधायक प्रीतम पंवार जुड़े भगवा दल से, अनिल बलूनी की रही अहम भूमिका

पंवार की उत्तरकाशी व टिहरी जिलों में खासी पकड़ बताई जाती है. प्रीतम पंवार को बीजेपी में शामिल कराने में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की भूमिका अहम बताई जा रही है.

Saurabh Tiwari
  • Sep 8 2021 6:28PM

2022 में उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों में एक बार पुनः विजयश्री हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी जुट गई है. बीजेपी की नजर अपनी कमजोर कड़ियों को दुरुस्त करने के साथ अन्य दलों के मजबूत जनाधार वाले नेताओं पर भी हैं, जिन्हें पार्टी से जोड़कर एक बार पुनः देवभूमि में कमल खिलाया जा सके.

इसी क्रम में धनोल्टी विधानसभा से निर्दलीय विधायक प्रीतम पंवार ने दिल्ली में बीजेपी ज्वाइन कर ली है. दिल्ली के बीजेपी राष्ट्रीय कार्यालय में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा मदन कौशिक ने प्रीतम पंवार को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. बता दें कि प्रीतम पंवार पूर्व की कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में प्रीतम पंवार धनोल्टी से निर्दलीय चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे और विधानसभा चुनाव 2022 से पहले उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है.

प्रीतम पंवार 2007 से 2012 तक बीजेपी की ही भुवनचंद्र खंडूरी सरकार में भी बतौर उक्रांद विधायक मंत्री रहे. इसके बाद विजय बहुगुणा एवं हरीश रावत सरकार में भी वह बतौर निर्दलीय विधायक मंत्री रहे, पंवार की उत्तरकाशी व टिहरी जिलों में खासी पकड़ बताई जाती है. प्रीतम पंवार को बीजेपी में शामिल कराने में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की भूमिका अहम बताई जा रही है.

आपको बता दें कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद तथा राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने ट्वीट करके किसी बड़े नेता के बीजेपी में शामिल होने की सूचना दी थी. अनिल बलूनी की गिनती के जुझारू तथा कर्मठ नेताओं में होती है तथा उनके द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की तारीफ विपक्षी राजनेता भी करते रहे हैं. कोरोनाकाल में उत्तरकाशी समेत विभिन्न जिलों में आइसीयू स्थापित करने में अनिल बलूनी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों में कैंसर अस्पताल की स्थापना के लिए भी अनिल बलूनी ने प्रयास सराहनीय रहे हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार