सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

'मिशन शक्ति' अभियान का आगाज, 'जागरुकता वैन' महिला सशक्तिकरण की अलख जगाने निकली

रविवार को नोएडा के कमिश्नर ऑफिस में 'मिशन शक्ति' को लेकर जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाई गई. साथ ही 50 स्वयं सिद्धा स्कूटी को भी हरी झंडी दिखाई गईं.

Abhishek Lohia
  • Oct 18 2020 4:33PM

मिशन शक्ति को लेकर नोएडा पुलिस भी जोर शोर से काम कर रही है. रविवार को नोएडा के कमिश्नर ऑफिस में 'मिशन शक्ति' को लेकर जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाई गई. साथ ही 50 स्वयं सिद्धा स्कूटी को भी हरी झंडी दिखाई गईं. जहां जागरूकता वैन शहर में महिला सशक्तिकरण को लेकर लोगों को जागरूक करेगी, वहीं, स्कूटी सवार महिला पुलिसकर्मी भीड़भाड़ वाले इलाकों में निगरानी का काम करेंगी.

विमला बाथम ने दिखाई हरी झंडी

उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम द्वारा नोएडा के सेक्टर 108 स्थित कमिश्नर ऑफिस में आज मिशन शक्ति के तहत शुरू की गई जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाई गई. यह जागरूकता व शहर के अलग-अलग इलाकों में घूम कर लोगों को महिला सशक्तिकरण के लिए जागरूक करेगी. महिलाओं को बताएगी कि उनके साथ अगर किसी तरह का कोई अपराध या कोई घटना होती है, तो वह नि:संकोच होकर कैसे नोएडा पुलिस से संपर्क कर सकती हैं. वहीं, इस मौके पर 50 स्वयंसिद्धा स्कूटी भी शुरू की गईं. इन स्कूटी में महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगी, जो भीड़भाड़ वाले जगहों पर ड्यूटी देंगी और सुनिश्चित करेंगी कि वहां पर किसी तरह का कोई अपराध या कोई घटना तो नहीं हो रही है.

हर थाने में महिला हेल्प डेस्क

पुलिस कमिश्नर का कहना है कि महिलाओं को लेकर हो रहे अपराध को लेकर नोएडा पुलिस बेहद सतर्क है. हर थाने में डेडीकेटेड महिला हेल्पडेस्क भी बनाई गई है, किसी भी महिला के साथ किसी तरह की कोई दुर्घटना होती है तो वह नोएडा पुलिस से संपर्क कर सकती है.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार