सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

माइक्रोसॉफ्ट दुनिया भर में अपने सभी फिजिकल स्टोर बंद करेगी

माइक्रोसॉफ्ट ने एलान किया है कि वह दुनिया भर में अपने 83 फिजिकल स्टोर बंद करने जा रही है. हालांकि वह अपने ऑनलाइन स्टोर में निवेश जारी रखेगी.

Abhishek Lohia
  • Jun 28 2020 7:19AM
माइक्रोसॉफ्ट ने एलान किया है कि वह दुनिया भर में अपने 83 फिजिकल स्टोर बंद करने जा रही है. हालांकि वह अपने ऑनलाइन स्टोर में निवेश जारी रखेगी. कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि अब उसका  फोकस ऑनलाइन स्टोर पर होगा. कंपनी रिटेल टीम के लोगों को सेल्स और सपोर्ट की ट्रेनिंग देगी. ग्राहकों को पहले जैसी ही सर्विस मिलती रहेगी. माइक्रोसॉफ्ट के न्यूजलेटर में कहा गया कि सिर्फ चार स्टोर खुले रहेंगे जिनमें अब प्रोडक्ट की बिक्री नहीं होती है.

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि Microsoft.com, Xbox और Windows के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 1.2 अरब है जो कि दुनिया के 190 बाजारों में फैले हुए हैं, हालांकि कंपनी ने टेक न्यूज वेबसाइट द वर्ज से कहा है कि फिलहाल वह अपने किसी कर्मचारी की छंटनी नहीं करेगी.माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के फिजिकल लोकेशंस बंद किए जाने से 30 जून 2020 को खत्म हो रही मौजूदा तिमाही में लगभग 45 करोड़ डॉलर का एक प्री-टैक्स चार्ज या 0.05 डॉलर प्रति शेयर रिकॉर्ड किया जाएगा.

कंपनी ने कहा है कि उसकी ऑनलाइन बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है. कंपनी की टीम ग्राहकों को रिटेल स्टोर के मुकाबले वर्चुअल तौर पर बेहतर तरीके से सेवा दे रही है.माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, 'हमने एक ऐसी टीम बनाई है,जिसमें अलग-अलग तरह के टैलेंट के लोग हैं, ये दुनिया के किसी भी कोने से काम कर सकते हैं. हमारी टीम सभी तरह के ग्राहकों की मदद किसी भी परिस्थिति में करने के लिए तैयार है. हमारी टीम में 120 से अधिक भाषाओं को जानने वाले लोग हैं.  अब इसमें पहले से ज्यादा मजबूत और टैलेंटेड लोग हैं.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार