सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

MI vs PBKS: लगातार 3 मैच हारने के बाद मुंबई की जीत वाली वापसी....

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 42वें मैच में मंगलवार को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया

Kartikey
  • Sep 29 2021 8:10AM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 42वें मैच में मंगलवार को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को 6 विकेट पर 135 रनों पर रोक दिया और फिर चार विकेट खोकर 19 ओवर में मैच जीत लिया। मुंबई के लिए सौरभ तिवारी ने सर्वाधिक 45, क्विंटन डीकॉक ने 27, हार्दिक पांड्या ने नाबाद 40 रन बनाए। पंजाब के लिए रवि बिश्ननोई ने दो और मोहम्मद शमी तथा नेथन एलिस ने एक-एक विकेट लिए। मुंबई की 11 मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। पंजाब को 11 मैचों में सातवीं हार मिली है .

मैच का हाइलाइट्स

 मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 135 रन बनाए। मुंबई ने हार्दिक पंड्या के 30 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 40 रन की पारी के दम पर 19 ओवर में चार विकेट पर 137 रन बनाकर मैच जीता।

मुंबई को पॉइंट्स टेबल में जबरदस्त फायदा

इस जीत के साथ मुंबई के 11 मैचों में 10 अंक हो गए और टीम सातवें से पांचवें पायदान पर पहुंच गई और प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें भी बढ़ गई। दूसरी ओर, केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स के लिए 11वें मैच में यह सातवीं हार है और टीम तालिका में छठे से सातवें स्थान पर खिसक गई। 

मुंबई की पारी का रोमांच

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित 10 गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसकी दूसरी ही गेंद पर बिश्नोई ने सूर्यकुमार यादव (0) को बोल्ड कर मुंबई को दूसरा झटका दिया। इसके बाद क्विंटन डि कॉक ने सौरभ तिवारी के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाई और तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। लेकिन शमी ने डि कॉक को बोल्ड कर इस साझेदारी का अंत किया। डि कॉक ने 29 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 27 रन बनाए।
सौरभ दूसरे छोर से पारी संभाले रहे और धीरे-धीरे अर्धशतक की ओर बढ़ने लगे। लेकिन एलिस ने उन्हें आउट कर मुंबई को चौथा झटका दिया। सौरभ ने 37 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। इसके बाद हार्दिक और कायरन पोलार्ड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। पोलार्ड सात गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 15 रन बनाकर नाबाद रहे। हार्दिक ने मोहम्मद शमी की गेंद पर विनिंग सिक्स जड़ा।

इससे पहले पंजाब के सलामी बल्लेबाज कप्तान लोकेश रहुल और मंदीप सिंह ने सधी हुई शुरुआत की और दोनों ने पहले विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की। इस बढ़ते साझेदारी को क्रुणाल पंड्या ने मंदीप को आउट कर तोड़ा। मंदीप ने 14 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए।

इसके तुरंत बाद तीसरे नंबर पर खेलने आए क्रिस गेल महज एक रन बनाकर आउट हो गए। गेल को उनके हमवतन पोलार्ड ने आउट कर पवेलियन भेजा। कप्तान राहुल अच्छी लय में दिख रहे थे, पर वह भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 22 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल का विकेट भी पोलार्ड ने ही लिया। यह पोलार्ड के टी-20 करियर का 300वां विकेट भी रहा।

इसके बाद एडन मार्करम ने पारी को संभाला पर दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे। राहुल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन (2) को जसप्रीत बुमराह ने पगबाधा आउट कर पंजाब को एक और झटका दिया। इसके बाद मार्करम ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को राहुल चाहर ने मार्करम को आउट कर तोड़ा।

मार्करम ने 29 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42 रन बनाए। इसके बाद हु्ड्डा भी ज्याद देर तक नहीं टिक सके और 26 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाकर आउट हो गए। पंजाब की टीम में हरप्रीत बरार नाबाद 14 और एलिस छह रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की ओर से पोलार्ड और बुमराह ने दो-दो विकेट लिए जबकि क्रुणाल और चाहर को एक-एक विकेट मिला।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार