सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL 2020 Dream11 Predictions for MI vs CSK Match 1: देखें कौन हैं ड्रीम 11 के बेस्ट दावेदार

रोहित शर्मा और शेन वॉटसन शायद इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से दो हैं. दोनों ही विस्फोटक बल्लेबाज हैं

Abhishek Lohia
  • Sep 19 2020 8:30PM

कोरोनो वायरस महामारी के कारण महीनों के इंतजार के बाद, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13 वें सीजन की शुरुआत शनिवार यानी आज संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होगा. इसी के साथ करोड़ों क्रिकेट प्रेमी एक बार फिर अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को मैदान पर धमाल मचाते देख पाएंगे. IPL 2020 में पहला मैच 4 बार के चैम्पियन मुंबई इंडियंस और 3 बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. यानी रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की टीमें आमने-सामने होंगी. मैच अबू धाबी में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पूर्व सीजन की भी चैंपियन है. इस टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कैप्टन कूल एमएस धोनी करेंगे. दोनों ही स्कीपर्स बखूबी जानते हैं कि टीम को जीताने के लिए किस प्रकार के प्रदर्शन की जरूरत होती है. दोनों को पता है कि आईपीएल का ताज कैसे अपनी झोली में डाला जा सकता है. दोनों टीमों के खिलाड़ी ये जानते हैं कि टूर्नामेंट में कैसे आगे बढ़ते हैं.

Mumbai Indians vs Chennai Super Kings, 1st match, Dream11 team (ड्रीम 11 टीम): एमएस धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शेन वॉटसन, सूर्यकुमार यादव, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर.

बल्लेबाज
रोहित शर्मा और शेन वॉटसन शायद इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से दो हैं. दोनों ही विस्फोटक बल्लेबाज हैं और शुरू से ही चौकों-छक्कों की बरसात कर सकते हैं. मिडिल ऑर्डर में एम एस धोनी और सूर्यकुमार यादव अपनी-अपनी टीमों के लिए मुख्य भूमिका निभा सकते हैं.

विकेटकीपर
विकेटकीपर के तौर पर अगर आपके सामने एमएस धोनी का विकल्प हो तो फिर किसी और की तरफ देखने की जरूरत नहीं होती. हालांकि क्विंटन डी कॉक दमदार खिलाड़ी हैं और वो मुंबई इंडियंस के लिए विकेट कीपिंग कर सकते हैं.

ऑलराउंडर
दोनों टीमों के खिलड़ियों की बात करें तो हमारे पास चार ऑलराउंडर हैं, दो मुंबई इंडियंस के और दो चेन्नई सुपर किंग्स के. केदार जाधव और रवींद्र जडेजा सीएसके के लिए कई वर्षों से धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते आ रहे हैं और यही भूमिका मुंबई इंडियंस के लिए पंड्या बंधुओं की रही है. इन चारों खिलाड़ियों में खेल के दौरान अपने दम पर पासा पलटने की क्षमता है.

गेंदबाज
सबसे बेहतरीन गेंदबाज के रूप में हमारे पास जसप्रीत बुमराह नाम है, जिन्होंने अपनी काबिलिय को अपने प्रदर्शन के बल पर साबित किया है. उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट भी खतरनाक गेंदबाज हैं, जिनका प्रदर्शन 'यॉर्कर किंग' लसिथ मलिंगा की गैरमौजूदगी में अहम भूमिका निभाएगा.

टीमें (Mumbai Indians vs Chennai Super Kings squads)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान / विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, रवींद्र जडेजा, अंबति रायडू, पीयूष चावला, केदार जाधव, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिदी, मिशेल सेंटनर, सैम कुरेन, मुरली विजय, जोश हेजलवुड, ऋतुराज गायकवाड़, नारायण जगदीशन (विकेटकीपर), केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर. 

मुंबई इंडियंस (MI)
रोहित शर्मा (कप्तान), शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैक्लेनघन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, मोहसिन खान, प्रिंस बलवंत राय सिंह, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, अनुकूल रॉय, नाथन कूल्टर नाइल, ईशान किशन, क्विंटन डी कॉक, आदित्य तारे, जेम्स पैटिंसन.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार