सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अंतहीन यात्रा पर मेवात का हिंदू

कैसे मेवात से गायब होते गए हिंदू और कब्जा करते गए मुस्लमान mewat story

Gaurav Mishra
  • Jun 2 2020 11:07PM

सुना गांव....हिंदुओं का पलायन... और लगातार घरों से आती रोने की आवाजें.... यह कहानी है दिल्ली से महज 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हरियाणा उत्तर प्रदेश और राजस्थान के बॉर्डर पर मेवात की जिसे नूहू  के नाम से भी जाना जाता है।
 मेवात में लगातार हिंदुओं का पलायन जारी है।
 मेवात में सबसे ज्यादा गोकशी की घटनाएं होती हैं।
 सुदर्शन न्यूज़ मेवात की उस सच्चाई से आपको रूबरू कराने जा रहा है जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे।

आइए आपको ले चलते हैं मेवाती हिंदूओं के अंतहीन यात्रा पर
आजाद भारत में एक ऐसा भी वीरान गांव है जहां पर दूर-दूर तक सिर्फ और सिर्फ खंडहर पड़े पुराने मकान और सन्नाटे के साये में खड़े पेड़ पौधे ही दिखाई देते है।
बीते कुछ सालों की बात करें तो मेवात में हिंदू लड़कियों के ग़ायब होने उनके धर्मांतरण करने की खबरें ज्यादा आती रही है

इसका सबसे बड़ा कारण ये भी है की मेवात में ये हिंदू लडकियां महज क्लास 6 और 7 तक ही पढ़ाई कर पाती है. जब ये जवान दिखने लगती है तो परिवारों को चिंता सताने लगती है कहीं इन लड़कियों पर किसी मेवाती मुसलमान की ना गंदी नज़र पढ़ जाए। इस वजह से परिवार वाले इन लड़कियों को स्कूल भेजने में डरने लगते हैं.
मेवात में जब मैंने और जाँच पड़ताल किया तो गाँव के  बुजुर्गों ने बताया शेहरी गांव में आज भी हिंदू परिवारों को पीने का पानी नहीं मिल पाता है. वहीं पर अपनी पड़ताल में हमने सिहरी डूडोली और पुनहाना इन गांवों की पड़ताल की जो सबसे ज्यादा हिंदू विहीन हो चुके हैं. पुनहाना क्षेत्र में मुस्लमानों का आतंक इस कदर बढ़ गया है अगर कोई हिंदू लड़का अपनी चोटी रखता है तो वो उस पर भी एतराज जताते हैं मारते हैं. हिंदू महिलाओं को दिन दहाड़े छेड़ते हैं. पैसों की लालच देकर गरीब दलितों का तेजी से धर्मातरण कर रहे हैं. हिंदुओं के मठ मंदिरों को अपना निशाना बना रहे हैं. हर हिंदू दहशत के साए में जी रहा है. 

वहीं पर सिहरी गांव में  पीने के पानी पर कब्जा मुसलमानों का है हिंदू महिलाएं जब मुस्लिम इलाकों में जाती हैं पानी लेने के लिए तो उनको गाली देते हैं. बुरा भला कहते हैं, मेवात में इस गांव की अगर बात करें इस गांव में अब महज 35 परिवार ही बचे हुए हैं 100 से ज्यादा परिवारों ने मेवात से और इस गांव से पलायन कर लिया है और उनके मकान खंडहर बंद कर खड़े हैं मैंने गांव के कुछ मुस्लिम युवकों से जब बात किया तो उन्होंने कैमरे पर खुद इस बात को स्वीकारा हिन्दुओं के मकानों को मुसलमानों ने ही खरीदा है और आगे भी बिकने वाले मकानों को वही खरीद रहे हैं मेवात में हिन्दुओं की खाली पड़ी जमीनों पर मुसलमानों द्वारा जबरन मस्जिद बनाई जा रही है मेवात के कुछ ऐसी भी गांव हैं जहां पर खुलेआम गौ मांस की बिरयानी परोसी जाती है इन गांव में पुलिस के एक-दो जवान अकेले प्रवेश नहीं कर सकते हैं अगर कोई मामला बिगड़ जाए तो पुलिस को पूरे पोस्ट के साथ इन गांव में जाना पड़ता है कुछ अन्य गांव की अगर हम बात करें उन गांव में मुसलमान के बच्चे प्राइमरी पाठशाला होते हुए भी स्कूल होते हुए भी मदरसों में ही पढ़ाई करने जाते हैं मदरसों में इनको क्या तालीम दी जाती है इसका अंदाजा मेवात की तस्वीरें खुद बताती हैं मेवात के अंदर मुस्लिम युवकों की बात करें तो यह लोग किसी भी राहगीर से लूटपाट करते हैं गाड़ी छीन लेते हैं और धमकी देते हैं पुलिस के पास जाओगे तो पूरे परिवार को मार देंगे सुदर्शन न्यूज़ 4 जून को रात 8:00 बजे से अपने विशेष कार्यक्रम बिंदास बोल के माध्यम से मेवात से जुड़ी इन सभी पहलुओं को ग्राउंड रिपोर्टिंग के माध्यम से आपके सामने दिखाएगा हिन्दुओं के प्रताड़ना की पूरी कहानी बताएगा कि किस तरीके से मेवात में हिंदू एक अंतहीन यात्रा पर है और इस को बचाने वाला अब तक कोई सामने नहीं आया है

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार