सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

स्मार्ट सिटी के लिए धीमा चल रहा विकास कार्य, बैठक में दिए गए तेजी से काम करने के निर्देश

शहरी विकास मंत्री ने स्मार्ट सिटी समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्य की गति बढ़ाने के निर्दश दिए हैं।

Krishna Kumar
  • Jul 28 2020 5:26PM

उत्तराखंड के शहरी विकास, आवास मंत्री मदन कौशिक ने विधानसभा स्थित सभाकक्ष में बैठक की। इस बैठक में स्मार्ट सिटी विषय पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान कार्य में तेजी लाने के लिए विशेष प्रयास किए जाने के निर्देश दिए गए।

दरअसल, समीक्षा में पाया गया था कि कोरोना के कारण निर्धारित डेट लाईन के अनुसार कार्य की प्रगति नहीं हुई है। इस संबंध में बैठक में निर्देश दिया गया कि शनिवार एवं रविवार को विशेष रूप से कार्य अवधि में वृद्धि करके प्रगति लाई जाए। जल निगम, जल संस्थान, विद्युत से सम्बन्धित अधिकारियों के साथ संयुक्त निरीक्षण करते हुए कार्य वृत्ति की रिपोर्ट लेने के निर्देश दिये गये एवं कहा गया कि भविष्य में गैस पाईप लाईन के लिए भी पहले से योजना बना ली जाए।

बता दें, स्मार्ट सिटी, स्मार्ट रोड के अन्तर्गत दिलाराम चैक से घण्टाघर, बहल चैक से आराघर चैक, घण्टाघर से किशननगर चैक, प्रिंस  चैक से आराघर चैक पर कार्य होना है। इसके अन्तर्गत मल्टी यूटीलिटी डक, सीवर कार्य, नाली निर्माण कार्य, जलापूर्ति कार्य, सड़क निर्माण कार्य होना है। इसके अतिरिक्त एडीबी एरिया में सीवर लाईन के अन्तर्गत पल्टन बाजार में घण्टाघर से दर्शनी गेट, परेड ग्राउण्ड के तीनों ओर, दर्शन लाल चैक से गांधी रोड होते हुए सहारनपुर चैक, तिलक रोड होते हुए सहारनपुर चैक, लूनीयां मोहल्ला पर कार्य होना है। कनेक्टिंग ड्रेनेज कार्य भी विभिन्न क्षेत्रों में किये जाने के अतिरिक्त परेड ग्राउण्ड का पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण कार्य होना है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार