सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मारुति S-Cross के पेट्रोल संस्करण की बुकिंग शुरू, अगस्त में होगी लॉन्चिंग

मारुति ने एक बयान जारी कर बताया कि यह मॉडल 1.5 लीटर के बीएस-6 पेट्रोल पावरट्रेन इंजन के साथ उपलब्ध होगा. इसमें स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी लगी होगी.

Abhishek Lohia
  • Jul 24 2020 11:01PM
अगर आप मारुति सुजुकी के एस-क्रॉस मॉडल में पेट्रोल वर्जन का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ख़ुशी देनी वाली है. दरअसल, कार निर्माता मारुति सुजुकी ने अपने एस-क्रॉस मॉडल के पेट्रोल वर्जन के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. कार बुक करने के लिए कस्टमर को 11,000 रुपये का बुकिंग अमाउंट देना होगा. आपको बता दें कि मारुति ने S-cross पेट्रोल को इसी साल ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. तब से इसकी लॉन्चिंग का इंतजार हो रहा है. कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से लॉन्चिंग में देरी हुई है. अब कंपनी 5 अगस्त को लॉन्च करेगी.

मारुति ने एक बयान जारी कर बताया कि यह मॉडल 1.5 लीटर के बीएस-6 पेट्रोल पावरट्रेन इंजन के साथ उपलब्ध होगा. इसमें स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी लगी होगी. कंपनी एस-क्रॉस की बिक्री अपने नेक्सा नेटवर्क के जरिये करती है. पहले यह मॉडल सिर्फ डीजल इंजन विकल्प में आता था. जिस समय यह मॉडल पेश किया गया था, इसमें फिएट का 1.6 लीटर का इंजन लगा था. बाद में इसमें 1.3 लीटर के पावरट्रेन इंजन का इस्तेमाल होने लगा.

मारुति के कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘नेक्सा के पोर्टफोलियो में एस-क्रॉस का विशेष स्थान है. यह नेक्सा का प्रमुख उत्पाद है. अब तक इसके ग्राहकों की संख्या 1.25 लाख है.’’ इसके अलावा मारुति सुजुकी ने अपनी चर्चित कार Ignis के नए मॉडल में कुछ कॉस्मेटिक से जु़ड़े बदलाव किए हैं. मारुति की इस कार में अब आपको स्मार्टप्ले इंफोटेंनमेंट सिस्टम मिल रहा है. कंपनी का कहना है कि 16 मई 2020 तक कंपनी ने इस कार के लिए 50 हजार से ज्यादा बुकिंग रिसीव की थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार